Logo
कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के मामले को लेकर पूरे देश में रोष है। इसी बीच डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी प्रदर्शकारियों के साथ सड़क पर उतरकर प्रोटेस्ट किया।

Vivek Agnihotri joins protest on Kolkata rape-murder case: कोलकाता में आरजी अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। पूरे देश में इस वक्त आरोपियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और मृतक पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सड़क पर प्रोटेस्ट कर रहे हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स भी सोशल मीडिया पर पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग और महिला सुरक्षा और जीवन जीने के अधिकार की मांग को लेकर अपनी आवाज़ उठा रहे हैं। इसी बीच मशहूर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री भी प्रदर्शनकारियों के साथ सड़क पर उतर आए हैं।

विवेक अग्निहोत्री का फूटा गुस्सा
विवेक अग्निहोत्री ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर के खिलाफ हो रही रैली में हिस्सा लिया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार निशाना साधते हुए स्थानीय पुलिस और राजनीतिक मसलों को आड़े हाथ लिया है। 

उन्होंने ANI से कहा- "डायरेक्ट एक्शन डे (मुस्लिम लीग ने 16 अगस्त 1946) के समय से ही बलात्कार को एक राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया है। बंगाल में सांप्रदायिक, राजनीतिक, चुनावी हिंसा बिल्कुल खत्म होनी चाहिए। और हमें बंगाल को फिर से बेहतर बनाना होगा... और यह तभी संभव है जब मौजूदा राजनीतिक व्यवस्था पूरी तरह से बदल जाए। (बंगाल) यह सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है।"

उन्होंने आगे पुलिस और बंगाल सरकार को घेरे में लेते हुए कहा कि वे इसे कवरअप करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और ये सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा- मैं यहां रैली में आया हूं क्योंकि मैं चाहता हूं कि युवा प्रेरित हों कि... हां, अगर मैं यहां खड़ा होकर विरोध कर सकता हूं, तो वे भी कर सकते हैं। हमें बंगाल को फिर से अच्छा बनाहोगा अगर हम भारत को सफल बनाना चाहते हैं तो... हमें आवाज़ उठानी होगी।"

सीबीआई कर रही जांच
8 अगस्त की रात कोलकाता के आरजी अस्पताल में एक जूनियर ट्रेनी डॉक्टर के साथ पहले रेप और फिर हत्या की घटना हुई थी। अगले दिन सुबह सेमिनार हॉल में उसकी लाश मिली थी। इस मामले में आरोपी सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

5379487