Web Series: ओटीटी कंटेंट के दीवानों को जल्द ही एक नई मसाला वेब सीरीज देखने को मिलेगी, जो देश-विदेश में चर्चित एक गैंगस्टर के जीवन पर आधारित होगी। दरअसल, इन दिनों गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर एक वेब सीरीज बनाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। लॉरेंस अपहरण और हत्या के मामले में इन दिनों गुजरात की साबरमती जेल में कैद है। लॉरेंस और उसका बिश्नोई गैंस अभिनेता सलमान खान को नई जानलेवा धमकी देने और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद चर्चा में है।

श्रीप्रकाश शुक्ला समेत कई गैंगस्टर्स पर बन चुकी हैं फिल्में
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जानी फायरफॉक्स फिल्म प्रोडक्शन हाउस जल्द ही "लॉरेंस- ए गैंगस्टर स्टोरी" (Lawrence - A Gangster Story) टाइटल से वेब सीरीज जारी करेगा। इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के जरायम की दुनिया में उतरने की कहानी दिखाई जाएगी। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब किसी अपराधी या गैंगस्टर पर वेब सीरीज बन रही है। इससे पहले यूपी के कुख्यात गैंगस्टर श्रीप्रकाश शुक्ला पर 'रंगबाज' और राजस्थान के शातिर गैंगस्टर आनंदपाल पर 'रंगबाज फिर से' समेत कई सीरीज बन चुकी हैं, जिनमें अपराधियों की लाइफस्टाइल पर फोकस है।

वेब सीरीज के टाइटल को मिली मंजूरी: रिपोर्ट

  • रिपोर्ट में बताया गया है कि इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन ने पहले ही इस सीरीज के टाइटल को मंजूरी दे दी है। यह वेब सीरीज लॉरेंस बिश्नोई के गैंगस्टर बनने की यात्रा को दिखाएगी। बिश्नोई 2014 से जेल में हैं, लेकिन देश और विदेश में एक आपराधिक नेटवर्क चलाने के लिए कुख्यात है।
  • प्रोडक्शन हाउस के हेड अमित जानी ने कहा कि उनका उद्देश्य दर्शकों को एक नाटकीय और वास्तविक कहानी से जोड़ना है। उन्होंने पहले "ए टेलर मर्डर स्टोरी" और "कराची टू नोएडा" जैसी सच्ची घटनाओं पर आधारित सीरीज तैयार की हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि सीरीज में लॉरेंस बिश्नोई के जीवन के किन घटनाओं को शामिल किया जाएगा।

धमकी के बाद सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ी
ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, क्योंकि उन्हें जान से मारने की नई धमकियां मिली हैं, जिसमें ₹5 करोड़ की वसूली की मांग की गई है। मुंबई पुलिस ने बताया कि मुंबई ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर एक धमकी भरा संदेश आया है, जिसमें सलमान को अपने लंबे समय की दुश्मनी को खत्म करने के लिए कहा गया है। भेजने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई के गैंग से जुड़ा बताया और लिखा, "इसे हल्के में मत लेना, अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहता है और लॉरेंस बिश्नोई के साथ दुश्मनी खत्म करना चाहता है, तो उन्हें ₹5 करोड़ रुपए चाहिए। अगर पैसे नहीं दिए गए, तो सलमान का हाल बाबा सिद्धिकी से भी बुरा होग।"

सलमान के करीबी बाबा सिद्दीकी की हत्या, 5 गिरफ्तार
बता दें कि मुंबई के बांद्रा इलाके में एनसीपी के दिग्गज नेता और बॉलीवुड हस्तियों के बीच खासी पैठ रखने वाले बाबा सिद्दीकी की सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को तीन शूटर्स ने 12 अक्टूबर की रात अंजाम दिया था। इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से ताल्लुक रखने वाले कुछ बदमाशों ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। साथ ही पोस्ट में उनकी हत्या के पीछे सलमान खान के करीबी रिश्ते को भी एक वजह बताया था। इस हत्याकांड में मुंबई क्राइम ब्रांच अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।