Adar Poonawala buys stake at Dharma Productions: भारत की बहुचर्चित कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के मालिक अदार पूनावाला ने फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने कार्य क्षेत्र को बढ़ाने का फैसला किया है। दरअसल अदार पूनावाल मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर की प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शनंस और धर्मैटिक प्रोडक्शन्स की 50% हिस्सेदारी खरीद रहे हैं। ये डील 1000 करोड़ रुपए में पूरी हुई है। 

1000 करोड़ रुपए में अदार का निवेश
धर्मा प्रोडक्शंस ने सोमवार (21 अक्टूबर) को एक प्रेस रिलीज़ में इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि अदार पूनावाला के नेतृत्व वाली सेरेन प्रोडक्शंस ने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और धर्माटिक एंटरटेनमेंट (संपूर्ण धर्मा प्रोडक्शंस) में 1,000 करोड़ रुपए का निवेश करने का समझौता किया है।

इस निवेश के माध्यम से, सेरेन प्रोडक्शंस (अदार) के पास धर्मा में 50% की हिस्सेदारी होगी, और शेष 50% करण जौहर के पास रहेगी। इसी के साथ करण जौहर कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बने रहेंगे और अपूर्व मेहता सीईओ रहेंगे। अदार का ये निवेश करण जौहर की कंपनी को फाइनेंशियल ग्रोथ में मदद करेगा। वहीं  इस रेस में अंबानी की रिलायंस और संजीव गोयनका की सारेगामा भी शामिल थी, लेकिन अदार ने इसपर मंजूरी दी है।

कौन हैं अदार पूनावाला?
अदार पूनावाला भारत के बड़े बिजनेसमैन हैं। उनकी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को वैक्सीन बनाने के लिए जाना जाता है। वह इस कंपनी के सीईओ हैं। उनकी कंपनी ने भारत में कोविड वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण किया था जो कोरोना के संकटकाल में उभरकर आई थी। उनकी पत्नी नताशा पूनावाल फिल्म इंडस्ट्री में जाना-माना नाम हैं। वह पति अदार की स्वामित्व वाली सीरम इंस्टीट्यूट की एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं।