Logo
Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूट्यूबर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया की करोड़ों की संपत्तियां जब्त कर ली हैं। मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है।

Money Laundering Case: यूट्यूबर एल्विश यादव का नाम एक बार फिर विवादों में है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 'बिग बॉस ओटीटी 2' विनर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों की संपत्तियां और बैंक खातों को सीज कर दिया है।

अधिकारियों के अनुसार, इस मामले के तहत उनकी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में स्थित कुछ संपत्तियों को अटैच किया गया है। इससे पहले नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के मामले में गिरफ्तार किया था जिसके तहत उनसे पूछताछ की गई थी। उनके खिलाफ ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। वहीं राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के भी एल्विश से कुछ संबंध हैं जिसको लेकर ईडी ने पूछताछ की थी। जांच में दोनों के खिलाफ लगे आरोप और भी मजबूत हो गए जिसके बाद ईडी ने उनपर कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश और हरियाणा स्थित उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टीज जब्त कर ली। 

सांप कांड में गिरफ्तार हुए थे एल्विश यादव
मामला एल्विश यादव के कोबरा कांड से जुड़ा है। 17 मार्च 2024 को नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को पार्टी में मनोरंजन के लिए सापों के जहर का इस्तमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने यूट्यूबर के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टी आयोजन करने की बातों का खुलासा हुआ था। 

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत मामले दर्ज होने पर एल्विश ने खुद पर लगे आरोपों को निराधार और फर्जी बताया था। बाद में पुलिस ने भी NDPS के आरोप हटा दिए थे। लेकिन एल्विश पर मनी लॉनड्रिंग का केस चल रहा है।

5379487