Logo
सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपने विचार रखने वाली दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान ने हाल ही में कुछ समय के लिए इंस्टाग्राम से ब्रेक लिया था। अब उन्होंने अपने लेटेस्ट पोस्ट में इसकी वजह बताई है।

Zeenat Aman took Break From Social Media: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान ने 70-80 दशक में इंडस्ट्री में राज किया है। वह अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। बेहतरीना अदाकारा होने के अलावा वह महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत भी हैं। जीनत अपनी बेबाकी और खुले विचारों की वजह काफी चर्चाओं में भी रहती हैं।

वह अक्सर अपने पुराने किस्से और कहानियां तस्वीरों के ज़रिए सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। अब हाल ही में उन्होंने बताया है कि उन्होंने कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था। लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों किया? इसकी वजह एक्ट्रेस ने अपने लेटेस्ट पोस्ट में बताई है। 

ब्रेक के बाद जीनत ने शेयर किया पोस्ट
जीनत अमान ने अपने बेटे द्वारा क्लिक की गई एक फोटो शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, "मैंने बिना किसी प्लानिंग के सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था। ऐसा इसलिए क्योंकि इंस्टा ग्रिड पर अपना चेहरा देख-देखकर थक गई थी। उस समय मैं यह सोचने के लिए मजबूर हो गई थी कि जब मैंने शुरुआत की थी, उस समय से आज की दुनिया में सबकुछ कितना अलग हो गया है। 70 के दशक से मैं जो कुछ देखती आई हूं वह अब कुछ अलग है।"

'आजकल हर कोई स्मार्टफोन से करियर बना रह है'
उन्होंने आगे सोशल मीडिया दौर और इसके नफा-नुकसान के बारे में भी अपनी राय रखी। उन्होंने लिखा- "आजकल हर कोई हाथ में स्मार्टफोन लेकर, कम टैलेंट और लकी होने की वजह से करियर बना रहा है... जो उस दौर में इतना प्रिविलेज्ड होने के बावजूद भी नहीं कर पाता। हां ऑनलाइन काफी शोर है लेकिन यहां असली प्रतिभा भी है।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

ट्रोलर्स को दिया जवाब
उन्होंने ट्रोलिंग और उससे निपटने के बारे में कहा, "मैं ऑनलाइन आसानी से होने वाली ट्रोलिंग से बहुत सावधान रहती हूं। लेकिन कुछ लोग कितनी आसानी से ऑनलाइन उल्टी-सीधी बातें बोल देते हैं... जो कि कभी वह व्यक्तिगत रूप से कहने की हिम्मत नहीं रख सकते। यह मेरे लिए एक उबाऊ समाज की ओर इशारा करता है। छोटी-छोटी बातों के लिए लोगों को गलत ठहराना और उन्हें नीचा दिखाना.. ये सब मेरे लिए बिल्कुल सही नहीं है।"

उनके पोस्ट पर फिल्ममेकर जोया अख्तर ने भी रिएक्ट किया है और ट्रोलर्स पर जीनत अमान की टिप्पणी पर खुशी जताई है। इसे अलावा फैंस भी इस पोस्ट को पसंद कर रहे हैं। 

5379487