Logo
Beauty Tips: उम्र का असर आपके चेहरे पर भी दिखने लगा है तो कुछ ब्यूटी टिप्स आपके काम आ सकते हैं। रात में सोने से पहले इन्हें नियमित करने से चेहरे की चमक लौट आएगी।

Beauty Tips: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की रौनक कम होने लगती है। इस स्थिति से निपटने में कुछ ब्यूटी टिप्स कारगर हो सकते हैं। रात में सोने से पहले इन टिप्स को आज़माने से चेहरे की रंगत दोबारा लौट सकती है। खराब लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से कम उम्र के लोगों के चेहरे की रंगत भी तेजी से ढलने लगती है। ऐसी सूरत में चेहरे का ग्लो बरकरार रखने के लिए लोग महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने लगते हैं। 

हालांकि, जेब पर भार बढ़ाने के बजाय अगर छोटी-छोटी ब्यूटी टिप्स को आज़माया जाए तो चेहरे का ग्लो दोबारा पाया जा सकता है। आइए जानते हैं ऐसी ही 5 ब्यूटी टिप्स के बारे में। 

5 ब्यूटी टिप्स चेहरा बनाएंगे ग्लोइंग

अपना चेहरा साफ करें:  यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है।  दिन भर में आपके चेहरे पर गंदगी, मेकअप और प्रदूषक जमा हो जाते हैं।  सोने से पहले  अपने चेहरे को  एक कोमल क्लींजर से धोने से  ये  दूरी  हो जाएंगे  और  आपकी त्वचा को सांस लेने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: 3 तरीकों से चेहरे पर लगाएं मलाई, निखर आएगी त्वचा, 40 की उम्र में भी 25 के आएंगे नज़र

टोनर का इस्तेमाल करें: टोनर आपकी त्वचा के पीएच को संतुलित करने और  त्वचा के रोमछिद्रों को बंद करने में मदद करता है।  यह  आपकी त्वचा को  मॉइस्चराइज़र को बेहतर ढंग से अवशोषित करने के लिए भी तैयार करता है।

मॉइस्चराइज़ करें: अपनी त्वचा के प्रकार के लिए  एक  अच्छा  मॉइस्चराइज़र   लगाएं।  यह  आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड  रखने और  शुष्कता और खुरदरीपन को रोकने में मदद करेगा।

आंखों की क्रीम लगाएं: आंखों की क्रीम  आपकी आंखों के आसपास की नाजुक त्वचा  का ध्यान रखने में मदद करती है।  यह  डार्क सर्कल, झुर्रियों और फुफ्फुस को कम करने में मदद कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: महंगे प्रोडक्ट नहीं...5 रुपये में खिल उठेगा आपका चेहरा, रूखापन होगा दूर; लौट आएगी पुरानी रौनक

होंठों पर  लिप बाम लगाएं: सोने से पहले  अपने होंठों को  मॉइस्चराइज़ करना  न भूलें।  यह  उन्हें  सूखे और फटे होने से बचाएगा।

(Disclaimer: इस आर्टिकल में दी गई सामग्री सिर्फ जानकारी के लिए है। हरिभूमि इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी सलाह या सुझाव को अमल में लेने से पहले किसी विशेषज्ञ, डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

jindal steel hbm ad
5379487