Logo
Tips and Tricks: सुई में धागा डालना कई बार बड़ी चुनौती बन जाता है। हालांकि कुछ ट्रिक्स इसमें आपकी काफी मदद कर सकत हैं।

Tips and Tricks: सुई में धागा डालने का काम भले ही बहुत छोटा लगे, लेकिन ये कई बार बड़ी मुसीबत बन जाता है। सुई में धागा डालने में परेशान होना कोई नहीं बात नहीं है। आप भी अगर सुई में धागा डालने में परेशानी महसूस करते हैं तो इसमें कुछ ट्रिक्स आपकी मदद कर सकती हैं। इनकी ट्रिक्स से कुछ सेकंड में ही धागा सुई में डल जाता है। 

सुई में धागा डालना कई कारणों से परेशानीभरा हो सकता है। इसमें नज़रें कमजोर होना, कम रोशनी वाली जगह होना आदि स्थितियां बन सकती हैं। ऐसे में कुछ ट्रिक्स आपके काफी काम आ सकती हैं। 

सुई में धागा डालने के 5 तरीके

टूथपेस्ट - सुई में धागा डालने में टूथपेस्ट काफी काम आ सकता है। इसके लिए थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और उसे धागे के अगले हिस्से में लगाकर कुछ देर छोड़ दें। जब धागा कड़क हो जाए तो उसे सुई में डालें। आप देखेंगे कि बेहद आसानी से धागा सुई में डल जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Banana Storage: केले खराब होकर जल्दी सड़ जाते हैं? 5 तरीकों से करें स्टोर, लंबे समय तक रहेंगे फ्रेश

नेल पेंट - टूथपेस्ट की तरह ही नेल पेंट भी सुई में धागा डालने में काफी कारगर होता है। धागे के कोने पर नेल पेंट लगाएं और सूखने दें। धागा हार्ड होने के बाद सुई के छेद में डालें। कुछ ही सेकंड में बिना परेशानी के धागा सुई में डल जाएगा। 

कागज का टुकड़ा - एक कागज का छोटा सा चौकोर टुकड़ा लें और उसे तिकोना मोड़ लें। उस तिकोने टुकड़े के शुरुआती हिससे में धागा रखें, फिर कागज के टुकड़े के कोने को सुई के छेद में डालें, जब कागज बाहर निकल जाए तो धागे को बाहर खींच लें। 

लाइट की रोशनी - आप धागे के अगले हिस्से को कैंची से काटें। फिर उसके बाद उंगलियों से ऐंठ दें। अब सुई को लाइट की रोशनी की तरफ करें और छेद को देखकर उसमें धागा पिरोएं। इस तरीके से आसानी से सुई में धागा डल जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Peanut Oil: शुद्ध समझकर तो नहीं खा रहे मिलावटी मूंगफली तेल? 4 तरीकों से करें प्योरिटी टेस्ट; नहीं करेंगे गलती

बर्तन का कूचा - आप बर्तन माजने वाला तार वाला कूचा लें। उसमें से एक तार निकालें। उसे सुई के छेद मे डालें फिर लूप बना लें। अब उस लूप में धागे को डालें और फिर तार निकाल दें। सुई में धागा डल जाएगा। 

5379487