Manali Popular Places: अक्टूबर-नवंबर के महीने में बहुत से लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। आप अगर किसी सुकून भरी जगह पर जाना चाहते हैं तो मनाली एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। मनाली हिल स्टेशन की विंटर में खूबसूरती काफी बढ़ जाती है। इस जगह को आप अपनी फैमिली के साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

मनाली, हिमाचल प्रदेश का एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है। अगर आप मनाली घूमने जा रहे हैं तो इन 5 लोकप्रिय जगहों को जरूर देखें।

मनाली की 5 लोकप्रिय जगहें

रोहतांग पास
रोहतांग पास मनाली का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। यह समुद्र तल से 3978 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां से हिमालय की पहाड़ियों का मनमोहक नज़ारा देखने को मिलता है। रोहतांग पास पर स्नोबॉल खेलना और स्कीइंग करना पर्यटकों को बहुत पसंद आता है।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand Places: मसूरी, नैनीताल...विंटर में करें उत्तराखंड का रुख, 5 जगहों पर बीतेगा यादगार वक्त

सोलंग घाटी
सोलंग घाटी को 'हिमाचल का स्विट्ज़रलैंड' भी कहा जाता है। यह घाटी अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर है। यहां आप ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग और कैंपिंग जैसी कई साहसिक गतिविधियां कर सकते हैं।

हड्डी नाला
हड्डी नाला मनाली से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह एक छोटा सा गांव है, जो अपनी शांत वातावरण और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यहां आप एक शांत और शांतिपूर्ण छुट्टी बिता सकते हैं।

वशिष्ठ गांव
वशिष्ठ गांव मनाली का एक प्राचीन गांव है। यहां कई प्राचीन मंदिर और गुरुद्वारे स्थित हैं। वशिष्ठ गांव में गर्म पानी के झरने भी हैं, जिनमें स्नान करने से कई बीमारियों में लाभ मिलता है।

इसे भी पढ़ें: Haridwar Popular Places: धार्मिक नगरी हरिद्वार में हैं 5 लोकप्रिय जगहें, यहां की विजिट देगी अनूठा एहसास

मनु मंदिर
मनु मंदिर मनाली का एक प्राचीन मंदिर है। यह मंदिर महर्षि मनु को समर्पित है। मंदिर तक पहुंचने के लिए आपको थोड़ा सा पैदल चलना होगा। मंदिर से हिमाचल की पहाड़ियों का शानदार नज़ारा देखने को मिलता है।