Bread Breakfast: ज्यादातर घरों में हर सुबह इस बात का टेंशन शुरू हो जाता है कि नाश्ते में आखिर क्या बनाया जाए। ब्रेड सैंडविच अक्सर ब्रेकफास्ट में खाया जाता है, लेकिन ब्रेड से कई अन्य टेस्टी ब्रेकफास्ट रेसिपीज़ भी तैयार की जा सकती हैं, जिसे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी लोग खूब चाव से खा सकते हैं। घर के लोग अगर रोजाना अलग-अलग नाश्ते की डिमांड करते नजर आते हैं तो उनके लिए ब्रेड से बनी 5 टेस्टी फूड डिशेस को बनाकर परोसा जा सकता है। 

ब्रेड से बनन वाली ये फूड डिशेस नाश्ते के लिए परपेक्ट हैं और आसानी से तैयार हो जाती हैं। स्वाद के मामले में भी इन ब्रेड से बनी डिशेस का कोई तोड़ नहीं है। आइए जानते हैं इन ब्रेड डिशेस के बारे में। 

ब्रेड से बनाएं 5 टेस्टी ब्रेकफास्ट

स्टफ्ड वेजिटेबल सैंडविच: यह एक क्लासिक और आसान नाश्ता है। अपनी पसंद की ब्रेड लें, और फिर अपनी पसंद की सब्जियों से भरें, जैसे कि टमाटर, खीरा, प्याज, हरी मिर्च, पनीर, और ह्यूमस या दही का स्प्रेड। आप इसे अपनी पसंद के अनुसार मसालों के साथ भी seasoning कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Kheer Recipe: रबड़ीदार खीर का स्वाद है लाजवाब, जो एक बार खाएगा बार-बार मांगेगा, खास मौके की है परफेक्ट स्वीट डिश

वेजिटेबल ब्रेड: यह एक प्रोटीन से भरपूर और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट ऑप्शन है। दूध और अपनी पसंद की सब्जियों, जैसे कि प्याज, टमाटर, मशरूम, और पालक को मिलाकर मिश्रण बनाएं। फिर इसे अपनी पसंद की ब्रेड के बीच में रखें और गरमागरम परोसें।

पनीर टिक्की ब्रेड सैंडविच: यह एक मजेदार और स्वादिष्ट नाश्ता विकल्प है। आलू, मटर, और मसालों से पनीर टिक्की बनाएं। फिर इसे अपनी पसंद की ब्रेड के बीच में रखें, हरी चटनी या दही के साथ परोसें।

इसे भी पढ़ें: Chilli Paneer Recipe: मेहमानों को खिलाएं होटल जैसा चिली पनीर, इस तरीके से बनाएंगे तो बार-बार मांगेंगे, सब पूछेंगे रेसिपी

फलों और दही के साथ फ्रेंच टोस्ट: यह एक हेल्दी और फ्रेश ब्रेकफास्ट है। अंडे, दूध, और थोड़ी दालचीनी में ब्रेड को भिगोकर सुनहरा भूरा होने तक तलें। फिर इसे ताजे कटे हुए फलों और दही के साथ परोसें।

वेजिटेबल ब्रेड पुडिंग: यह एक स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता है। ब्रेड, दूध, अंडे, और अपनी पसंद की सब्जियों, जैसे कि गाजर, मटर, और शिमला मिर्च को मिलाकर ब्रेड पुडिंग बनाएं। फिर इसे बेक करें जब तक कि यह सेट न हो जाए और गरमागरम परोसें।