Logo
Home Decorating Tips: हर कोई चाहता है कि उसका घर सुंदर दिखे। कुछ आसान टिप्स को फॉलो कर घर को नया लुक दिया जा सकता है।

Home Decorating Tips: हर कोई चाहता है कि उसका घर खूबसूरत नजर आए। इसके लिए कई लोग काफई जतन भी करते हैं। घर आए मेहमानों से अगर थोड़ी सी भी तारीफ मिल जाए तो सारे बदलाव सफल लगते महसूस होते हैं। आप अगर घर के पुराने लुक से उकता चुके हैं और घर को एक नया कलेवर देना चाहते हैं तो कुछ आसान टिप्स आपके काफी काम आ सकते हैं। घर को नया लुक देने में आपका बजट भी काफी महत्व रखता है, ऐसे में कम से कम पैसों से आखिर आप घर को कैसे नए जैसा बना सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बार में...

घर को खूबसूरत बनाने के टिप्स 

फूलदान के लिए बनाएं जगह - लिविंग रूम में अगर फूलदान नहीं है तो इस बार आप उसे नया लुक देने के लिए इसे रख सकते हैं। इसके लिए रूम के किसी ऐसे कोने का चयन करें जिस पर छोटी टेबल आसानी से आ सके और फिर उस पर फूलदान रखकर मनपसंद आर्टिफिशियल फूलों से उसे सजाएं। 

गैलरी वॉल - खाली दीवार को अगर गैलरी वॉल का लुक दिया जाता है तो ये घर के लुक को एकदम से बदल देती है। इसके लिए आप घर की ऐसी खाली दीवार का चयन करें जिस पर स्पेशल मेमोरी वाले फोटोज को लगाया जा सके। इसमें आप कुछ वक्त में फोटो का बदलाव भी कर सकते हैं। 

बड़ा मिरर - घर के किसी कमरें अगर रोशनी कम आती है तो इसके लिए बड़ा मिरर एक अच्छा विकल्प होता है। इसे कमरे में लगाने से रूम ब्राइट दिखेगा। इसके साथ ही रूम में डेकोरेटिव लाइट्स भी लगाई जा सकती हैं। 

सामानों की बदलें जगह - रूम में रखी चीजों की जगह को बदलकर भी रूम को एक नया लुक दिया जा सकता है। कॉफी टेबल पर नई चीजों को रखकर बदलाव महसूस किया जा सकता है। 

बुक शेल्फ का लुक करें चेंज - आपका बुक शेल्फ अगर लंबे वक्त से एक जैसा लुक दे रहा है तो आप इसमें भी बदलाव कर सकते हैं। इसके लिए आप चाहें तो शेल्फ की जगह बदल सकते हैं, या अगर ऐसा नहीं हो पा रहा है तो जमी हुई बुक्स को नए तरीके से जमाकर लुक चेंज कर सकते हैं। 

लाइटिंग - किसी भी घर का लुक उसमें की जाने वाली लाइटिंग से पूरी तरह से बदला जा सकता है। इसके लिए आप खाली जगहों पर स्पॉट लाइट, साइड लाइट, झूमकर आदि लगा सकते हैं। 

5379487