Logo
शनिवार को मुकेश अंबानी और उनके परिवार ने अपने बेटे अनंत और बहू राधिका मर्चेंट का घर पर भव्य गृह प्रवेश किया। उनके आवास एंटीलिया में नई बहू के स्वागत में फुल बरसाए और तिलक लगाकर उन्हें आशीर्वाद दिया।

Anant-Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी देश की सबसे बड़ी शादी मानी जा रही है। 12 जुलाई को मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अपनी लेडी लव राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध गए। देश-विदेश की दिग्गज हस्तियां इस शादी के गवाह बने।

इस शाही शादी में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड, उद्योगजगत, खेल जगत और राजनीति के दिग्गजों ने समारोह की रौनक बढ़ाई। शुक्रवार को कपल ने मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में वरमाला, लगन, सात फेरे और सिंदूर की रस्म निभाई, जिसके बाद दुल्हन का विदाई समारोह हुआ।

Anant-Radhika Wedding look
 

राधिका-अनंत का स्वागत
वहीं अब दूल्हे राजा अनंत अपनी दुल्हनिया राधिका को लेकर शादी के बाद पहली बार अपने घर एंटीलिया पहुंच गए हैं। राधिका की विदाई के बाद उनका अंबानी परिवार के आवास एंटीलिया में भव्य स्वागत हुआ है। 13 जुलाई की दोपहर न्यूली वेड कपल अनंत और राधिका का एंटीलिया में गृह प्रवेश हुआ जहां अंबानी फैमिली ने फूलों की बरसात कर उनका जोरदार स्वागत किया।

नई नवेली छोटी बहू का ग्रैंड वेलकम करने के लिए परिवार ने उनपर फुलों की बरसात की। वहीं अनंत के बड़े भाई आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका मेहता ने कपल को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान एंटीलिया के स्टाफ मेंमबर्स बैकग्राउंड में मालिक की जय कहते सुने जा सकते हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि श्लोका अपनी नई देवरानी को माथे पर तिलक लगा रही हैं, इसके बाद वह अनंत को तिलक लगाती हैं और बाद में राधिका के गले लगकर उन्हें प्यार करती हैं। आकाश भी अनंत को गले लगाते दिख रहे हैं। इसके बाद नया जोड़ा भाई-भाभी के पैर पड़कर आशीर्वाद ले रहा है।

13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह
अनंत और राधिका की शादी के बाद 13 जुलाई यानी आज (शनिवार) कपल के लिए आशीर्वाद सेरेमनी होस्ट की जाएगी। ये कार्यक्रम भी जियो वर्ल्ड सेंटर में आयेजित होगा। इसमें भी तमाम बड़ी हस्तियों के आने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अनंत-राधिका को आशीर्वाद देने के लिए समारोह में आ सकते हैं। इसके बाद 14 जुलाई को आशीर्वाद होगा, और उसी दिन वेडिंग रिसेप्शन होस्ट किया जाएगा।

बॉलीवुड सेलेब्स ने लगाए चार चांद
इस शाही शादी में बी-टाउन सेलेब्स ने चार चांद लगा दिए। शुक्रवार शाम 4:30 बजे अनंत की बारात एंटीलिया से रवाना होकर जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंची थी। जिसके बाद प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, सलमान खान, रजनीकांत, रेसलर जॉन सीना, रणवीर सिंह, संजय दत्त, जान्हवी कपूर और अनन्या पांडे समेत कई सेलेब्स ने जमकर डांस किया। 

माधुरी दीक्षित ने चोली के पीछे क्या है गाने पर ठुमके लगाए। सलमान-शाहरुख ने करण अर्जुन के गाने पर डांस किया। बारात में नीता-मुकेश अंबानी ने भी डांस किया।

इस समारोह में यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव, पूर्व CM बिहार लालू प्रसाद यादव और बंगाल CM ममता बनर्जी,  पूर्व ब्रिटिश PM टोनी ब्लेयर, पूर्व यूके पीएम बोरिस जॉनसन समेत देश-विदेश के 2 हजार से ज्यादा सेलिब्रिटीज और नेताओं ने शिरकत की। योग गुरू बाबा रामदेव, पंडित धीरेंद्र शास्त्री और पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि जी महाराज भी समारोह में शामिल हुए। 

 

 

 

5379487