Logo
Anant-Radhika wedding return gift: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी संपन्न हो चुकी है। शाही शादी में देश-दुनिया की तमाम हस्तियों ने शिरकत की। अनंत ने अपनी शादी में सभी मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट दिए लेकिन अपने करीबी दोस्तों को दूल्हेराजा ने खासतौर पर 2 करोड़ की लग्जरी वॉच तोहफे के तौर पर दी हैं।

Anant-Radhika wedding return gift: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने बिजनेस मैगनेट वीरेन ए. मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी कर ली है। इंटरनेशनल VVIP गेस्ट और करोड़ों के खर्च में हुई इस शाही शादी की सुर्खियां देश ही नहीं विदेशों में भी हो रही हैं। अब खबर है कि अनंत अंबानी ने अपने 25 खास दोस्तों को लगभग 2 करोड़ की लग्जरी वॉच गिफ्ट की है।

यह खुलासा रेडिट पोस्ट के जरिए हुआ। पोस्ट में बताया गया कि अनंत ने ऑडेमार्स पिग्यूट ब्रांड की रॉयल ओक परपेचुअल कैलेंडर प्रीमियर वॉच के 25 लिमिटेड एडिशन बनवाए थे। हालांकि अनंत ने रिटर्न गिफ्ट तो शादी में आए सभी मेहमान को दिया, लेकिन अपने खास दोस्तों को उन्होंने खास तोहफे से नवाजा। चलिए जानते हैं कि इस शाही शादी में किसे क्या रिटर्न गिफ्ट दिए गए। 

खास गेस्ट को खास रिटर्न  गिफ्ट
अनंत की बारात में ग्रूम स्क्वॉड में शाहरुख खान से लेकर हार्दिक पंड्या और रणवीर सिंह ने जबरदस्त धमाल मचाया। अनंत ने शादी में सभी मेहमानों के रिटर्न गिफ्ट दिए लेकिन खास मेहमानों को करोड़ों की घड़ियां रिटर्न गिफ्ट के तौर पर दी गईं। इनमें शाहरुख खान, रणवीर सिंह, वीर पहाड़िया, सलमान खान, मिजान जाफरी, शिकर पहाड़िया समेत 25 करीबी दोस्त शामिल थे, जिन्हें अनंत अंबानी ने लग्जरी घड़ी तोहफे में दी है।

Anant Ambani lavish wedding
Anant-Radhika wedding return gift

इस लग्जरी घड़ी का नाम ऑडेमार्स पिग्यूट ब्रांड की रॉयल ओक परपेचुअल कैलेंडर प्रीमियर वॉच है। घड़ी को 41 मिमी18 कैरेट गोल्ड और डार्क ब्लू कलर के सब-डायल नीलम क्रिस्टल से तैयार किया गया है, जिसकी कीमत 2 लाख डॉलर यानी 1.67 करोड़ रुपए है। दूल्हे के दोस्तों का इस खास वॉच को फ्लॉन्ट करते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

Anant-Radhika wedding return gift
Anant-Radhika wedding return gift

क्या है इस करोड़ों की घड़ी की खासियत? 
शादी में रिटर्न गिफ्ट के तौर पर दी गई ऑडेमार्स पिग्यूट वॉच में 9.5 mm मोटा 41 mm 18 कैरेट रोज गोल्ड केस से बनाया है, जिसमें नीलम क्रिस्टल बैक और स्क्रू-लॉक क्राउन को जोड़ा गया है। इसमें ब्लू काउंटर, पिंक गोल्ड ऑवर मार्कर, ग्रांडे टैपिसरी पैटर्न और ल्यूमिनसेंट कोटिंग के साथ एक गुलाबी सोने की टोन वाली डायल है।

Anant-Radhika wedding return gift
Anant-Radhika wedding return gift

इतना ही नहीं, इस घड़ी में गुलाबी सोने की टोन वाली इंटरनल बेजल और मैन्युफैक्चर कैलिबर 5134 सेल्फ-वाइंडिंग मूवमेंट शामिल है। इस घड़ी की खासियत है कि इसमें सप्ताह का दिन, डेट, महीना, खगोलीय चंद्रमा, लीप ईयर, घंटे और मिनट दिखाने वाला कैलेंडर है। यह घड़ी टोटल 40 घंटे का पावर रिजर्व प्रदान करता है। इसके अलावा घड़ी में एक ब्लू एलीगेटर स्ट्रैप, 18K गुलाबी सोने के ब्रेसलेट, और AP फोल्डिंग बकल भी शामिल है। 

कश्मीर, राजकोट और बनारस से मंगवाए खास तोहफे 
अनंत अंबनी की शादी में देश-दुनियां की शहूर हस्तियों और वीवीआईपी मेहमानों को करोड़ो की घड़ियां रिटर्न गिफ्ट में दी गई। इसके साथ ही अनंत ने अपनी शादी में आए किसी भी मेहमान को खाली हाथ नहीं जानें दिया। उन्होंने अपने अन्य मेहमानों के लिए भी खास तौर पर कश्मीर, राजकोट और बनारस से स्पेशल तोहफो को मंगवाया गया।

इन गिफ्ट्स के लिए साड़ियां और बांधनी दुपट्टे बनाने वाले विमल मजीठिया को 4 महीने पहले ही तोहफे तैयार करने का ऑर्डर दे दिया गया था। इनमें विमल ने कुल 876 साड़िया और दुप्पटे तैयार करके भेजे हैं।

Anant-Radhika wedding return gift
Anant-Radhika wedding return gift

 

इतना ही नहीं शादी में मेहमानों को बनारसी कपड़े के एक बैग के साथ असली जरी से बनी वाइल्ड ट्रेंड की साड़ी भी तोहफे में दी गई। इसके अलावा चांदी की नक्काशी वाली कलाकृतियां भी मेहमानों को तोहफे में दी गई, जिन्हें करीमनगर के कारीगारों द्वारा बनाया गया है। 

 

5379487