Anti Valentine Week 2024: प्यार करने वालों के लिए वैलेंटाइन वीक काफी अहम होता है। इस वीक के बाद आता है प्यार के इजहार का दिन जिसे वैलेंटाइन डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। हालांकि हर किसी के लिए वैलेंटाइन वीक खुशनुमा नहीं रहता है और उसे प्यार में नाकामी हाथ लगती है। जिन लोगों का प्यार ठुकरा दिया गया है या जो अपने साथी से ब्रेकअप के लिए मौका तलाश रहे हैं उनके लिए एंटी वैलेंटाइन वीक होता है जिसे वे सेलिब्रेट कर सकते हैं। 

वैलेंटाइन डे गुजरने के अगले दिन यानी 15 फरवरी से एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है। वैलेंटाइन वीक के विरोध में एंटी वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। आइए जानते हैं एंटी वैलेंटाइन वीक का हर दिन कैसा रहता है। 

एंटी वैलेंटाइन डे के 7 दिन 

स्लैप डे (15 फरवरी) - एंटी वैलेंटाइन वीक का पहला दिन स्लैप डे के तौर पर मनाया जाता है। आपके प्यार ने आपको धोखा दिया है या फिर आप टॉक्सिक रिलेशनशिप से गुजर रहे हैं तो अपने प्यार को थप्पड़ रसीद कर आप रिश्ता खत्म कर सकते हैं। इसके लिए वास्तव में थप्पड़ मारने की जरूरत नहीं बल्कि आप अपने इमोशन को बताकर रिश्ते से बाहर आ सकते हैं। 

किक डे (16 फरवरी) - एंटी वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन किक डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन आप अपने रिश्ते को ठोकर मार सकते हैं। आपके रिश्ते की पुरानी बातों, सारी पुरानी कड़वाहट को किक करें और आगे नई जिंदगी की शुरुआत करें। इस दिन आप अपने पार्टनर के दिए सारे गिफ्ट भी वापस कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: पार्टनर का खोया भरोसा जीतना चाहते हैं? इन तरीकों को आजमाएं, पहले जैसा हो जाएगा रिश्ता

परफ्यूम डे (17 फरवरी) - इस खास सप्ताह के तीसरे दिन को परफ्यूम डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। आपका ब्रेकअप हो गया हो तो मायूस न हों और बाजार से परफ्यूम खरीदें और नई जिंदगी की शुरुआत में इस परफ्यूम की खुशबू को शामिल कर लें। ये आपके ब्रेकअप के दर्द को भुलाने में मदद करेगी। 

फ्लर्टिंग डे (18 फरवरी) - ब्रेकअप का दर्द काफी गहरा होता है। ऐसे में इससे बाहर निकलना जरूरी है। एंटी वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन फ्लर्टिंग डे मनाएं। अकेलेपन से बाहर निकलने के लिए आप हेल्दी फ्लर्ट कर सकते हैं। इस दिन नए लोगों से मिलें और पूरा दिन खूब मस्ती करें। 

कन्फेशन डे (19 फरवरी) - आप अगर अपने रिश्ते से आजिज आ चुके हैं या आपको अपने पार्टनर की कोई बात नापसंद है तो इस दिन आप उसके सामने अपने दिल की बात रखने के साथ ही उसके लिए कन्फेशन कर सकते हैं। इस दिन आपने अगर कोई बड़ी गलती की है तो उसे भी कन्फेस कर सकते हैं। 

मिसिंग डे (20 फरवरी) - ब्रेकअप के बाद का वक्त बहुत मुश्किल होता है। आप अगर इससे उबर नहीं पा रहे हैं और पैचअप का सोच रहे हैं तो इस दिन अपने एक्स को मैसेज भेजकर या कॉल कर बता सकते हैं कि आप उन्हें कितना याद करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: पार्टनर की 5 बातें पसंद न आएं फिर भी करें तारीफ, नहीं होगी कभी नोक-झोंक, रिश्ता बनेगा स्ट्रॉन्ग

ब्रेकअप डे (21 फरवरी) - एंटी वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन ब्रेकअप डे कहलाता है। आपके रिश्ते को बनाए रखने की उम्मीद अगर पूरी तरह से खत्म हो चुकी है तो आप इस दिन अपने रिश्ते के बोझ को पूरी तरह से उतार सकते हैं। इस दिन एक्स के साथ पूरी तरह से ब्रेकअप करें और जिंदगी की नई राह पर चल पड़ें।