Diwali Special Mehndi Designs 2024: देशभर में इस वर्ष 31 अक्टूबर को दिवाली मनाई जाएगी। इस मौके पर लोग घर की साज सज्जा से लेकर खुद को भी संवारते और निखारते हैं। खासकर महिलाएं और लड़कियां दिवाली के दिन पारंपरिक भारतीय कपड़े, मेकअप, ज्वैलरी से खुद को सजाती है। वहीं लड़कियों से लेकर महिलाएं तक दिवाली पर अपने हाथों में तरह-तरह के खूबसूरत मेहंदी डिजाइन बनवाती है। ऐसे में यदि आप भी दिवाली पर अपने हाथों में बनवाने के लिए यूनिक और सिंपल डिजाइन ढूंढ रहे हैं, तो यहां हम आपको कुछ ट्रेंडी डिजाइन लेकर आएं है। जिनसे आप आईडिया ले सकती है। तो आइए देखें ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन... 

Mehndi Designs

यदि आप खासतौर पर दिवाली के लिए मेहंदी लगवा रही है, तो ये दियां के डिजाइन वाली मेहंदी जरूर ट्राई करें। ये मेहंदी इन दिनों काफी ट्रेंड में है, जिसे लगाना बेहद आसान है। ये आपको हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगी। 

Mehndi Designs

यदि आपको सिंपल और एस्थेटिक मेहंदी लगानी हो तो तस्वीर में दी गई मेहंदी डिजाइन को हाथों में सजाएं। लॉट्स ब्लॉक वाली इस मेहंदी को बनाने में अधिक वक्त नहीं लगेगा। साथ ही ये देखने में भी काफी खूबसूरत है।  

Mehndi Designs

इस तरह की मोर डिजाइन वाली मेहंदी दिवाली में आपके एथनिक आउटफिट लुक पर काफी सुंदर लगेगी। यदि आप कोई इंडियन ड्रेस जैसे साड़ी, लहंगा या फिर कोई  अन्य पारंपरिक कपड़े पहन रही हैं तो ये मेहंदी डिजाइन रचा सकती हैं।

Mehndi Designs
Mehndi Designs

यदि आपको हाथ भर भरकम मेहंदी लगवानी हो, तो ऊपर तस्वीर में दी गई डिजाइन को लगवा सकती है। ये डिजाइन बेहद प्यारा है, जो हाथों में रचके काफी सुंदर लगेगा।

Mehndi Designs

यदि आप बैक हैंड में मेहंदी लगवाना चाहती है, तो इस प्रकार के डिजायन्स ट्राय कर सकती हैं। ये मेहंदी काफी खूबसूरत है, जिसे मिनटों में तैयार किया जा सकता है। 

Mehndi Designs