Logo
सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा इफेक्टिव डिसआर्डर की समस्या होने लगती है। इन सभी चुनौतियों से निपटने  के लिए हेल्दी डाइट को अपना सकते हैं।

Winter Diet: सर्दियों के मौसम में दिन काफी छोटे हो जाते हैं और सूरज की रोशनी भी काफी कम पड़ती है। जिस कारण हमारे शरीर का नियंत्रण बिगड़ जाता है और शरीर में आलसपन आ जाता है। सूरज की रोशनी कम पड़ने के कारण शरीर के अंदर विटामिन-डी कम होने लगता है। विटामिन-डी कम होने के कारण मूड खराब, थकान, आलसपन जैसी समस्याओं से सामना करना पड़ता है।

सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा इफेक्टिव डिसआर्डर की समस्या होने लगती है। जिसके कारण ठंड के मौसम में बाहर घूमने- फिरने की बजाय घर में ज्यादा पसंद किया जाता है। सर्दियों के मौसम में इन सभी चुनौतियों से निपटने  के लिए हेल्दी डाइट को अपना सकते हैं। अगर आप इन सुपरफूड्स को अपने डाइट में शामिल करते हैं, तो इफेक्टिव डिसआर्डर की समस्या से बच सकते हैं।

ये डाइट करें शामिल
पालक
पालक आयरन से भरपूर होता है, इसके साथ ही पूरे शरीर में आक्सीजन पहुंचाने में मदद करता है। थकान से राहत देता है और मेटाबॉलिज्म मे भी सुधार करता है।

किनोआ
आलस और सुस्ती से निपटने के लिए किनोआ काफी लाभदायक है। इसमें प्रोटीन की काफी मात्रा पाई जाती है। 
 
ब्लूबेरी
ब्लूबेरी शरीर में ऊर्जा का संचार करने में मददगार होता है। इसके साथ ही ब्लड फ्लो में सुधार करता है और विटामिन से भरपूर होता है।

मछली
मछली नींद को कंट्रोल करने का कार्य करती है। इसके साथ ही विटामिन-डी से भरपूर होती है, जिसका उपयोग सर्दियों के दिनो में ज्यादा किया जाता है।

बादाम
बादाम खाने से एनर्जी का लेबल बढ़ जाता है और थकान दूर होती है। बादाम में मैग्नीशियम और हेल्दी फैट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं।


 

5379487