Logo
Makeup Tips for Dry Skin: जिन महिलाओं को ड्राय स्किन की समस्या है उन्हें अक्सर मेकअप करने में समस्या आती है। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगी तो ड्राय स्किन पर आप आसानी से मेकअप अप्लाय कर सकती हैं।

Makeup Tips for Dry Skin: मेकअप करना अक्सर महिलाओं को पसंद होता है। हर महिला की स्किन टाइप अलग होती है, इसलिए मेकअप के लिए कुछ बातें जरूरी हैं। ऑयली स्किन और ड्राय स्किन टाइप के लिए मेकअप की अल-अलग टिप्स होती हैं। इन पर प्रोडक्ट भी अलग तरह के लगाए जाते हैं। कई बार एक ही तरह का मेकअप लगाने से चेहरे पर वो ग्लो नहीं आ पाता।

अगर आप उन महिलाओं में से हैं जिनकी स्किन ड्राय रहती है और इस वजह से मेकअप में वो परफेक्शन नहीं आ पाता, जो आप यहां बताई जा रही कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। ड्राय स्किन टाइप के लिए यहां बताए गए टिप्स को फॉलो करें, इससे आपका मेकअप लुक परफेक्ट और फाइन नजर आएगा।

मॉयश्चराइजेशन
ड्राय स्किन पर मेकअप अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह वॉश कर लें। इसके लिए ऐसे फेस वॉश का इस्तेमाल करें, जिससे चेहरा फ्रेश नजर आए। फेस वॉश करने के बाद उसे मॉयश्चराइज करें। इस दौरान अपने चेहरे के ड्राय एरिया पर ज्यादा फोकस करें।

प्राइमर
मॉयश्चराइज करने के बाद फेस प्राइमर का इस्तेमाल करें। बेहतर होगा कि जैल प्राइमर का इस्तेमाल करें। मेकअप करने से पहले प्राइमर चेहरे को स्मूद बेस देता है। अगर आपके पास ब्रश नहीं है तो प्राइमर को अपनी रिंग फिंगर पर लगाएं और फिर फेस पर अप्लाई करें। ध्यान रखें कि आपको प्राइमर कम मात्रा में और कम प्रेशर के साथ अप्लाई करना है। ज्यादा प्राइमर लगाने से स्किन नेचुरल नजर नहीं आती है।

लिपस्टिक
लिपस्टिक ना केवल होंठों की खूबसूरत बढ़ाती है, बल्कि यह होंठों की ड्रायनेस दूर करने में भी कारगर है। अगर आपके होंठ बहुत ड्राई हैं तो क्रीमी लिपस्टिक को अपने मेकअप में शामिल रखें। आप रेग्युलर बेस पर भी इस लिपस्टिक को लगा सकती हैं।

5379487