Logo
Ganesha Ji Ki Aarti: भगवान गणेश की पूजा में आरती करने से बाधांए दूर होती हैं और सर्व कार्य में सिध्दि प्राप्त होती है। पूजा-अर्चना के साथ आरती करने से बप्पा भी प्रसन्न होते हैं। यहां हम ऐसी ही 2 विशेष आरतियां बता रहे हैं।

Ganesha Ji Ki Aarti: 7 सितंबर को देशभर में धूम-धाम के साथ गणेश चतुर्थी मनाई जाएगी। इसलिए बाजारों से लेकर गली-मोहल्लों तक गणेश आगमन की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही हैं। इस पावन पर्व पर भक्तगण बड़े हर्षोल्लास और विधि-विधान के साथ भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करते हैं। लेकिन कोई भी पूजा आरती के बिना अधूरी रहती हैं। ऐसी मान्यता है कि बप्पा को प्रसन्न करने के लिए उनकी आरती करके भोग लगाया जाता है। ऐसे में यदि आप भी अपने घर में बप्पा की मूर्ति को स्थापित कर रहे हैं, तो इस पावन दिन गणेश जी की आरती जरूर कर लें। यहां हम आपको गणपति जी की 2 ऐसी आरती बता रहे हैं, जिससे बप्पा को प्रसन्न किया जा सकता है। आइए जानते हैं...

ये भी पढ़ेः- हरतालिका तीज के खास मौके पर सहेलियों को दें बधाई, भेजें ये 10 कोट्स, मैसेज

गणेश चतुर्थी पर जरूर पढ़ें ये 2 आरती- 

1. 'जय गणेश जय गणेश देवा, माता जाकी पार्वती पिता महा देवा' - हर साल भक्तगण भगवान गणेश को खुश करने के लिए इस आरती को जरूर करते हैं। इस आरती एक अलग ही महिमा मानी जाती हैं। कहा जाता है माता पार्वती के पुत्र गणेश को ये आरती और मोदक के भोग से प्रसन्न किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ेः-  हरतालिका तीज पर झटपट लगाएं ये मेहंदी डिजाइन, हाथों में चढ़ेगा पिया के प्यार का रंग

2. 'सुखकर्ता दुखहर्ता वार्ता विघ्नाची, नूर्वी पूर्वी प्रेम कृपा जयाची'- समर्थ रामदास स्वामी ने गणपति जी की इस आरती को संस्कृत में बनाया है। यह आरती बोलने में थोड़ी कठिन होती हैं और उसका शुध्द उच्चारण भी सभी लोग नहीं कर पाते हैं। लेकिन गणेश चतुर्थी के दिन इस आरती को करने से भगवान गणेश की कृपा बना रहती हैं। इस आरती को बहुत अहम माना जाता है। 

5379487