Garlic Pasta Recipe: फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) पर दोस्तों के साथ गार्लिक पास्ता को एन्जॉय किया जा सकता है। ये एक बेहद टेस्टी फास्ट फूड है जो बेहतरीन स्नैक्स के तौर पर भी पहचाना जाता है। बता दें कि हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट किया जाता है, जिसे दुनियाभर में लोग अपने दोस्तों के साथ जमकर एन्जॉय करते हैं। 

 दोस्तों के लिए फ्रेंडशिप डे बेहद खास होता है। हालांकि दोस्ती किसी खास दिन की मोहताज नहीं है, लेकिन इस दिन के बहाने लंबे अर्से से नहीं मिले दोस्त भी एक दूसरे को याद कर लेते हैं। आप चाहें तो अपने दोस्तों को घर पर बुलाकर उन्हें गार्लिक पास्ता की ट्रीट दे सकते हैं। आइए जानते हैं इस डिश को बनाने का तरीका। 

गार्लिक पास्ता के लिए सामग्री
आटे का पास्ता - 100 ग्राम
प्याज - 1 
टमाटर - 1
लहसुन कली - 5--6
सोया सॉस - 1 टी स्पून
रेड चिली सॉस - 1 टी स्पून
विनेगर - 1 टी स्पून
काली मिर्च पाउडर - 1/4 टी स्पून
टोमेटो कैचप - 1 टी स्पून
तेल - 1 टेबलस्पून
नमक - स्वादानुसार

गार्लिक पास्ता बनाने का तरीका
फ्रेंडशिप डे को आप अपने दोस्तों के साथ एन्जॉय करना चाहते हैं तो उनके लिए गार्लिक पास्ता तैयार कर सकते हैं। स्वादिष्ट गार्लिक पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े बर्तन में पानी उबाल लें। जब पानी उबल जाए तो उसमें एक चम्मच नमक और एक चम्मच तेल डाल दें। इसके बाद उबलते पानी में पास्ता डालें और उसे लगभग 15 मिनट तक पकाएं। इसके बाद गैस बंद कर दें। 

इसे भी पढ़ें: Angoori Petha: मिठास से भरा अंगूरी पेठा है लाजवाब, इस तरीके से करें तैयार; सब पूछेंगे बनाने का तरीका

अब छलनी की मदद से गरम पानी से पास्ता निकालें और उन्हें ठंडे पानी से 2 से 3 बार धोएं। इसके बाद पास्ता एक बाउल में अलग रख दें। अब प्याज और टमाटर को बारीक काट लें और लहसुन को क्रश कर लें। इसके बाद एक बाउल में सारे सॉस डाल दें और उन्हें चम्मच की सहायता से अच्छी तरह से घोल लें। 

इसके बाद एक कड़ाही में थोड़ा सा तेल डालकर गर्म करें। इसमें बारीक कटी प्याज और कुटा लहसुन डालकर भूनें। कुछ देर बाद टमाटर डालकर तब तक पकाएं जब तक नरम न हो जाएं। इस दौरान स्वादानुसार नमक भी मिला दें। 

इसे भी पढ़ें: Dahi Papdi Chaat: खट्टी-मीठी दही पापड़ी चाट मुंह का ज़ायका बदल देगी, इस तरीके से 10 मिनट में करें तैयार

अब कड़ाही में उबले हुए पास्ता और मिक्स सॉस को डालकर करछी की मदद से अच्छी तरह से मिलाएं और पकाएं। कुछ देर बाद काली मिर्च पाउडर डाल दें। अब गैस बंद कर दें। स्वाद से भरपूर गार्लिक पास्ता बनकर तैयार हो चुका है। इसे सर्विंग बाउल में डालकर दोस्तों के साथ एन्जॉय करें।