Logo
अगर आप पारंपरिक त्योहारों पर साड़ी, लहंगा, सलवार-सूट पहन कर बोर हो गई हैं तो इस दिवाली कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। यहां बता रहे हैं कुछ ट्रेंडी आउटफिट ऑप्शंस के बारे में। 

Fashion Tips: दिवाली जैसे मौके पर महिलाएं ट्रेडिशनल लुक ही कैरी करना ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन आप चाहें तो साड़ी, लहंगा, सलवार-सूट के बजाय कुछ डिफरेंट ट्रेडिशनल ड्रेसेस भी ट्राई कर सकती हैं। इससे आपको ट्रेडिशनल के साथ फेस्टिव लुक भी मिलेगा। न्यू ट्रेंड के ये ड्रेस ऑप्शंस आपको आसानी से मार्केट में मिल जाएंगे।

प्लाजो सूट 
अगर आप दिवाली के दिन पूजा के समय ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं तो आप सूट और प्लाजो पैंट वियर कर सकती हैं। आजकल मार्केट में कॉटन और सिल्क से मिलकर बना प्लाजो सूट खूब ट्रेंड में है। इनका दुपट्टा प्लाजो पैंट्स के साथ बहुत खूबसूरत दिखता है। प्लाजो सूट, खासकर युवतियों को खूबसूरत लुक देता है।  इसकी एक खासियत यह भी है कि इसे घर में कैरी करना कंफर्टेबल होता है और घर के बाहर भी इसे आसानी से पहन सकती हैं।

शरारा सूट
आने वाली दीपावली पर आप सिंपल लुक चाहती हैं तो शरारा सूट वियर कर सकती हैं। मार्केट में शरारा सूट, सिंपल के साथ हैवी लुक में भी अवेलेबल है। मार्केट में आपको शरारा सूट इजिली मिल जाएंगे। ऑनलाइन वेबसाइट्स पर भी शरारा सूट अवेलेबल हैं। आप कहीं से भी खरीद सकती हैं। इस बात का ध्यान रखें कि जब शरारा सूट कैरी करें तो हैवी के बजाय लाइट मेकअप ही अप्लाई करें।

ये भी पढें: Diwali Food Recipe: दीपावली पर परिवार के संग लें स्वादिष्ट व्यंजनों का मजा, घर पर ऐसे बनाएं ये लजीज पकवान

धोती सूट
यूं तो धोती को हमेशा से पुरुष ही पहनते आए हैं, लेकिन न्यू फैशन के इस दौर में अब महिलाएं भी धोती को सलवार के रूप में पहनने लगी हैं। यह धोती सलवार देखने में बेहद खूबसूरत लगती है और आप इसे सिर्फ अपनी स्ट्रेट कुर्ती के साथ ही नहीं, बल्कि अनारकली सूट के साथ भी पहनकर एक अलग लुक क्रिएट कर सकती हैं। इस दिवाली आप इसे पहन सकती हैं। धोती सूट को पहनकर आप काफी ग्लैमरस भी दिखेंगी।

स्ट्रेट पैंट विद सूट
स्ट्रेट पैंट को आजकल सिगरेट पैंट्स भी कहा जाता है। कुछ समय पहले तक यह सूट वर्किंग वूमेन प्रोफेशनली पहना करती थीं, लेकिन अब इसे फेस्टिवल्स पर भी वियर किया जाने लगा है। सिगरेट पैंट्स नीचे से एक स्लीक लुक देती हैं। इसकी मदद से आप सिंपल लेकिन क्लासिक लुक पा सकती हैं। इसे आप, लाइन कुर्ती या फिर अनारकली के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। इन दिनों मार्केट में ये आसानी से आपको मिल जाएंगे। 

इन बातों का रखें ध्यान

  • अगर आपका फिगर स्लिम-ट्रिम या कहें फिट है तो हैवी फैब्रिक वाली ड्रेस चुनें। अगर वजन थोड़ा ज्यादा है तो लाइट फैब्रिक वाली ड्रेस चुनना बेहतर होगा। 
  • नॉर्मली दिवाली पर ग्रीन, रेड कलर ड्रेस को शुभ माना जाता है। लेकिन अगर आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो मैरून, ब्लू जैसे डार्क कलर्स की ड्रेसेस भी सेलेक्ट कर सकती हैं। वैसे अगर आपका बॉडी कॉम्प्लेक्शन फेयर है तो पीच, पिंक, सॉफ्ट ब्लू, ऑरेंज शेड्स वाली ड्रेसेस भी आप पर खूब फबेंगी। अगर आपका बॉडी कॉम्प्लेक्शन डार्कर है तो बहुत ज्यादा डार्क शेड ड्रेसेस कैरी ना करें।
  • सूट्स में आप किसी भी लेंथ की स्लीव्स पहन सकती हैं। लेकिन यह जरूर देखें कि आपके बॉडी टाइप पर क्या सूट करता है। अगर आपकी बाहें भारी हैं तो स्लीवलेस पहनने से बचें। अगर बाहें स्लिम हैं तो आप किसी भी स्लीव लेंथ वाला सूट ट्राय कर सकती हैं।

रिपोर्ट: निकिता चौहान

5379487