Corn Salad Recipe: हर कोई चाहता है कि सुबह का ब्रेकफास्ट टेस्टी और हेल्दी रहे। कॉर्न सलाद एक ऐसी डिश है जो कि नाश्ते के लिए एक परपेक्ट रेसिपी है। कॉर्न पोषक तत्वों से भरपूर होती है। कॉर्न सलाद का रेगुलर सेवन शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है। स्वीट कॉर्न से बना सलाद बेहद स्वादिष्ट भी होता है। 

सुबह के नाश्ते में कॉर्न सलाद हर उम्र के लोगों के लिए फायदेमंद रहता है। खासतौर पर बढ़ती उम्र के बच्चों को कॉर्न सलाद खिलाना बहुत लाभकारी होता है। जानते हैं इसे बनाने का सिंपल तरीका। 

कॉर्न सलाद बनाने के लिए सामग्री
2 कप उबले हुए मकई के दाने (ताजे या जमे हुए)
1/2 कप कटा हुआ खीरा
1/2 कप कटा हुआ टमाटर
1/4 कप कटा हुआ प्याज
1/4 कप कटा हुआ हरा धनिया
2 बड़े चम्मच नींबू का रस
1 बड़ा चम्मच ऑलिव ऑयल
1/2 चम्मच नमक
1/4 चम्मच काली मिर्च

कॉर्न सलाद बनाने की विधि
कॉर्न सलाद बनाने के लिए सबसे पहल स्वीट कॉर्न लें और उसे बर्तन में उबाल लें। जब कॉर्न नरम हो जाएं तो उसे पानी से निकालकर छील लें और दानों को अलग कर दें। इसके बाद खीरा, टमटार, प्याज और हरी धनिया पत्ती को बारीक-बारीक काट लें। अब एक बड़ी बाउल लें और उसमें मकई के दानें और अन्य कटी सामग्रियां डालकर मिक्स करें। 

इसे भी पढ़ें: Tamatar Bharta: आलू, बैंगन नहीं टमाटर का भरता बनाएं, जो खाएगा चाट लेगा उंगलिया, इस ईज़ी रेसिपी से करें तैयार

इसके बाद बाउल में नींबू का रस, ऑलिव ऑयल, स्वादानुसार नमक और काली मिर्च डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें। इसके बाद कुछ देर के लिए सलाद को फ्रिज में रख दें, जिससे उसमें ठंडापन आ जाए। इसके बाद कॉर्न सलाद को बाउल में निकालें और फिर खाने के लिए सर्व करें। 

इसे भी पढ़ें: Coconut Chutney: मसाला डोसा के साथ परोसने के लिए बनाएं नारियल चटनी, 2 चीजें बनाती हैं इसका स्वाद लाजवाब

आप अपनी पसंद के अनुसार अन्य सब्जियां भी मिला सकते हैं, जैसे कि कटी हुई शिमला मिर्च, गाजर या मटर। स्वाद के लिए थोड़ा सा चाट मसाला या लाल मिर्च पाउडर भी मिला सकते हैं।