Sugar Free Lassi: डायबिटीज मरीज अगर लस्सी पीने की चाहत रखते हैं तो शुगर फ्री लस्सी पी सकते हैं। बहुत से डायबिटिक लोग इस वजह से लस्सी पीना अवॉइड करते हैं कि इससे कहीं ब्लड शुगर में इजाफा न हो जाए। आप भी अगर एहतियातन लस्सी नहीं पीते हैं तो हम आपको शुगर फ्री लस्सी बनाने का तरीका बताएंगे। शुगर फ्री लस्सी पीकर आप बहुत हद तक ब्लड शुगर बढ़ने की चिंता को दूर कर सकते हैं। 

लस्सी एक पारंपरिक हेल्थ ड्रिंक है जिसे खूब पसंद किया जाता है। शुगर फ्री लस्सी को भी बेहद आसानी से तैयार किया जा सकता है। आपने अगर कभी शुगर फ्री लस्सी नहीं बनाई है तो हमारे बताए तरीके से इसे तैयार कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Sabudana Thalipeeth: सावन सोमवार व्रत के लिए बनाएं साबूदाना थालीपीठ, स्वाद से भरे इस फलाहार की सीख लें रेसिपी

शुगर फ्री लस्सी के लिए सामग्री
दही - 1/2 किलो
ड्राई फ्रूट्स कटे - 1 टेबलस्पून
शुगर फ्री गोली - 8-10
गुलाब जल - 2 टी स्पून
दही वाली मलाई - 2 टी स्पून

शुगर फ्री लस्सी बनाने का तरीका
शुगर फ्री लस्सी बनाना बहुत आसान है और ये मिनटों में ही तैयार की जा सकती है। टेस्टी शुगर फ्री लस्सी बनाने के लिए सबसे पहले एक गहरे बर्तन में दही डालकर उसे ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह से फेंटे। इसके बाद उसमें शुगर फ्री गोली मिलाएं। अब दोबारा दही को तब तक फेंटे जब तक कि शुगर फ्री गोलियां दही में अच्छी तरह से एकसार न हो जाएं। इसके बाद दही में 2 चम्मच गुलाब जल मिला दें। 

इसे भी पढ़ें: Aloo Paneer Recipes: आलू, पनीर मिलाकर बनाएं 4 टेस्टी डिशेस, ब्रेकफास्ट-स्नैक्स के लिए हैं परफेक्ट; बच्चे खूब पसंद करेंगे

दही अगर ज्यादा गाढ़ा लग रहा है तो उसमें जरूरत के मुताबिक पानी भी डाल सकते हैं और लस्सी को पतला कर सकते हैं। ध्यान रखें कि लस्सी को अच्छे से ब्लेंड करना है, जिससे उसमें दही कि किसी भी तरह की गांठ सी महसूस न हो। स्वादिष्ट शुगर फ्री लस्सी तैयार हो गई है। अब इसे सर्विंग गिलास में डालें और ऊपर से दही वाली मलाई और थोड़े से ड्राई फ्रूट्स डालकर सर्व करें।