Friendship Day: जब पुरानी सहेलियां मिलती हैं तो बातें स्कूल-कॉलेज के दिनों तक पहुंच ही जाती है। लेकिन इस बार फ्रेंडशिप-डे पार्टी में सिर्फ बातें ही नहीं, आप अपने यूनिक और स्कूल टाइम हेयर स्टाइल से भी अपने पुराने दिनों को याद कर सकती हैं। यह स्टाइल और लुक दोनों ही आपको अच्छे लगेंगे। चलिए अब इन आसान और यूनिक हेयर स्टाइल्स के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

हाफ पोनीटेल
हाफ पोनीटेल दिखने में बहुत स्टाइलिश और बनने में बहुत ईजी है। इस स्टाइल के लिए आप अपने आधे बालों को लें और पोनी बांध लें। इसे आप हाई पोनीटेल की तरह बनाएं और फिर अपने कुछ बालों को लेकर, इनको अपने बैंड के चारों ओर लपेट लें। हाफ पोनीटेल में आपके आधे बाल खुले रहेंगे। यह काफी कूल और ट्रेंडी हेयर स्टाइल लगता है। 

स्लीक टॉप नॉट
फ्रेंडशिप-डे पार्टी के लिए आप स्लीक टॉप नॉट लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप पहले अपने बालों को कॉम्ब करें और फिर इससे टॉप नॉट बनाएं। यह बन लुक, हाई बन से भी थोड़ा हाई होता है, जो देखने में काफी क्लासी लगता है। स्लीक टॉप नॉट लुक में आप आखिरी में बालों पर हेयर स्प्रे करके हेयर स्टाइल को सेट करें। यह स्टाइल हर ड्रेस के साथ अच्छा लगता है।

रेट्रो लुक
रेट्रो लुक एवरग्रीन है। फ्रेंडशिप-डे पार्टी में रेट्रो लुक सभी को पसंद आएगा। अगर आप भी रेट्रो लुक चाहती हैं, तो इसे बनाने से पहले आप बालों की जड़ों में वॉल्यूमाइजिंग हेयर स्प्रे लगाएं। बालों को ठीक ऊपर और पीछे की ओर बैक कॉम्ब करें। इसके बाद अपने अनुसार बालों को ऊपर उठाएं और बॉबी पिन से सेट कर लें। यह हेयर स्टाइल आपको इंडियन और वेस्टर्न दोनों तरह की ड्रेस के साथ अच्छा लगेगा। 

साइड मेसी ब्रेड
अगर आपके घुंघराले बाल हैं, तो आप साइड मेसी ब्रेड भी ट्राई कर सकती हैं। यह बहुत आसानी से बन जाता है। साइड मेसी ब्रेड बनाने के लिए, आप सबसे पहले अपने बालों को अच्छे से कॉम्ब कर लें। इसके बाद आप एक ढीली गुंथी हुई चोटी बना लें और हल्के हाथों से अपने बालों को बाहर खींचें। इसके अलावा आगे से भी कुछ बालों को लट बनाने के लिए निकाल सकती हैं। 

हाई ड्रामेटिक बन
इस स्टाइल के लिए आप फ्रंट से अपने बालों की कुछ लेयर को छोड़ते हुए हाई बन बनाएं। ये लुक फटा-फट बन जाएगा और स्टाइलिश लुक भी देगा। इस बन को आप आर्टीफिशियल या नेचुरल फ्लावर से भी सजा सकती हैं।

(हेयर स्टाइल एक्सपर्ट- रेनू माहेश्वरी)