Logo
IRCTC Madhya Pradesh Tour Package: अगर आपका भी मन देश का दिल कहें जाने वाले मध्य प्रदेश घूमने का हैं तो IRCTC लेकर आया है टूर पैकेज। इस टूर पैकेज में टूरिस्ट ग्वालियर, शिवपुरी, ओरछा और खजुराहो की सैर करेंगे। इस टूर पैकेज की शुरुआत 26 सितंबर 2024 से होगी।

IRCTC Madhya Pradesh Tour Package: देश का दिल कहें जाने वाले मध्य प्रदेश में कई ऐसी घूमने वाली जगह हैं, जहां एक बार आपको जरूर घूमना चाहिए। इसके तहत ही आईआरसीटीसी ने "देखो अपना देश" के जरिए मध्य प्रदेश का टूर पैकेज (Magnificent Madhya Pradesh) पेश किया है। इस टूर पैकेज की शुरुआत हैदराबाद से होगी। हैदराबाद से आने वाले टूरिस्ट मध्य प्रदेश के टूरिस्ट स्थलों की सैर करेंगे। इस टूर पैकेज में टूरिस्टों को फ्लाइट के जरिए यात्रा कराई जाएगी। 

6 दिन और 5 रात का है MP टूर पैकेज
ये खास टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। इस टूर पैकेज में टूरिस्ट ग्वालियर, ओरछा, शिवपुरी और खजुराहो की सैर करेंगे। मध्य प्रदेश के इस टूर पैकेज की शुरुआत 26 सितंबर से होगी। इस आईआरसीटीसी टूर पैकेज की शुरुआती कीमत 30,900 रुपये होगी।

रहने-खाने और आने -जाने की व्यवस्था
IRCTC के इस टूर पैकेज में टूरिस्टों के रहने और खाने की व्यवस्था फ्री में होगी। आईआरसीटीसी के टूर पैकेजों में टूरिस्टों को सस्ते में और सुविधा के साथ यात्रा कराई जाती है। इन टूर पैकेजों से टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है और यात्री भी सस्ते में विभिन्न जगहों की सैर कर लेते हैं।

ये रही Day To Day MP Trip डिटेल्स

IRCTC Madhya Pradesh Tour Package

पैकेज में क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

  • हैदराबाद से ग्वालियर तक और वापसी के लिए ग्वालियर से हैदराबाद तक  आपको फ्लाइट की सुविधा मिलेगी।
  • ग्वालियर के आगे का सफर आपको एसी या नॉन एसी वाहन से करवाया जाएगा। 
  • आपको 1 रात शिवपुरी, 2 रात खजुराहो और 2 रात ग्वालियर में रुकने की सुविधा मिलेगी।
  • पैकेज में थ्री स्टार होटल की सुविधा भी शामिल है। पैकेज में आपको लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर की सुविधा तो होगी।

टूर पैकेज का किराया
अगर आप इस टूर पैकेज में अकेले यात्रा करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 38,650 रुपये  किराया देना होगा। वहीं अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 32,300 रुपये देने होंगे। जबकि तीन लोगों के साथ यात्रा में आपको 30,900 रुपये देना होगा। 

इसके अलावा 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर 28,150 रुपए और बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 25, 400 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर आपके बच्चे की उम्र 2 से 4 साल के बीच की है तो आपको बेड नहीं लेने पर 20,350 रुपए खर्च करने होंगे।

नोट: अगर आप भी इस स्पेशल टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं। 

5379487