Logo
IRCTC North East Tour: नार्थ ईस्ट की खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर करने का मौका लेकर आया है आईआरसीटीसी। इस प्लान में आप बहुत ही कम बजट में ट्रिप कर सकते हैं। आइए जानते में IRCTC North East Tour पैकेज के बारें में।

IRCTC North East Tour: आईआरसीटीसी ने नार्थ ईस्ट की सुंदरता को देखने के लिए एक खास टूर पैकेज पेश किया है। इस पैकेज के तहत 10 रात और 11 दिन की यात्रा में खूबसूरत स्थानों की सैर कर सकते हैं। नार्थ ईस्ट की लगभग हर एक जगह प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर है। अगर आपने अभी तक यहां की यहां की किसी भी जगह को एक्सप्लोर नहीं किया है, तो अब बना लें प्लान। आईआरसीटीसी लेकर आया है आपके लिए शानदार मौका। आइए जानते में IRCTC North East Tour पैकेज के बारें में।

10 रात और 11 दिन का पैकेज
इस पैकेज का नाम "Jewel of North East" हैं, इसमें आप चेरापूंजी, गुवाहाटी, कामाख्या और शिलॉन्ग जैसे खूबसूरत स्थानों की सैर कर सकते हैं। इस पैकेज के तहत 10 रात और 11 दिन की यात्रा में आपको ट्रेन से ट्रैवल करना पड़ेगा। यह पैकेज आपको हर सोमवार को मिलेगा और इस टूर पैकेज की शुरुआत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होगी।

ये भी पढ़ेंः मॉनसून में Ooty की हसीन वादियों का ले आनंद, IRCTC लाया 4 दिन का सस्ता टूर Package

मिलेंगी यह सुविधाएं

  • आने-जाने के लिए ट्रेन की टिकट मिलेगी।
  • रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।
  • टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट शामिल है।
  • आपको ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।

यात्रा में लगेगा इतना शुल्क
अगर आप सिंगल ऑक्यूपेंसी पैकेज बुक करते हैं तो इसके लिए आपको 73,295 रुपये लगेंगे। दो लोगों के लिए 42,215 रुपये लगेंगे। अगर आपके साथ इस ट्रिप में कोई 5 से 11 साल का बच्चा जाता है और उसके लिए आपको अलग से बेड चाहिए तो आपको अपनी जेब से 19,030 रुपये खर्च होंगे। वहीं, अगर बच्चे के लिए बेड नहीं लेना है तो आपको 14,755 रुपये खर्च करने होंगे।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग
आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

5379487