Logo
IRCTC Pachmarhi Package: गर्मियों की छुट्टियों में ज्यादातर लोग ठंडी जगहों में जाना पसंद करते हैं। मध्य प्रदेश में भी एक ऐसी जगह है जहां आप सस्ते में ही शिमला-मनाली का मजा ले सकते हैं।

IRCTC Pachmarhi Package: गर्मियों की छुट्टी में अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो मध्य प्रदेश का शिमला-मानाली कहें जाने वाली जगह पचमढ़ी सबसे बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। पचमढ़ी समुद्र तल से लगभग 1,067 मीटर ऊपर और सतपुड़ा हिल की हरी-भरी घाटी में बसा हुआ है। इसके लिए आईआरसीटीसी लेकर आया है एक स्पेशल टूर पैकेज (IRCTC  Pachmarhi Package)। इसमें आप पचमढ़ी की प्रकृति जगहों में घूम सकेंगे। साथ ही इस पैकेज में आपको होटल, लोकल रेस्टोरेंट से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा।

3 रात और 4 दिन का स्पेशल प्लान(IRCTC Pachmarhi Package)
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज का नाम Scenic Pachmarhi है। ये टूर पैकेज 3 रात और 4 दिन का है। ये पैकेज भोपाल/इटारसी/पिपरिया से शुरू होगा। ट्रैवलिंग मोड कार का रहेगा।

पचमढ़ी के इन सुंदर जगहों का करें विज़िट
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज(Pachmarhi Trip) में आप हांडी खो, जटाशंकर, प्रियदर्शिनी, अम्बेमाई मंदिर, गुप्त महादेव, महादेव, बेगम पैलेस, पांडव गुफा, सिल्वर फॉल, अप्सरा विहार, पांचाली कुंड, रीचगढ़, बी फॉल और राजेंद्र गिरी घूम सकेंगे। मील प्लान की बात करें तो इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा।

टूर पैकेज में क्या नहीं होगा शामिल

  • जंगल इलाके में कोई साइटसीइंग
  • जीप्सी कार का खर्च
  • ऑनबोर्ड भोजन
  • जंगल या किसी भी जगह की एंट्री टिकट

8,900 रुपए होंगे खर्च(Pachmarhi Trip Budget)
बात अगर इस स्पेशल टूर पैकेज के प्राइस की करें तो सिंगल बुक करने पर आपको 24,400 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग में 12,300 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग में 8,900 रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा बच्चे के लिए बेड लेने पर 7,200  रुपए और बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 2000 रुपए एक्स्ट्रा खर्च करने होंगे।

नोट: अगर आप भी इस स्पेशल टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं।

5379487