Logo
IRCTC Tour Plan: आईआरसीटीसी ने एक खास बजट टूर पैकेज लॉन्च किया है। इसमें महाकालेश्वर-ओंकारेश्वर ज्‍योतिर्लिंग नाम का ये पैकेज 2 रात और 3 दिन का है। इस पैकेज में आपको मध्य प्रदेश के दो धार्मिक स्थलों पर घूमने का मौका मिलेगा।

IRCTC Tour Plan: सावन का महीने की शुरुआत कुछ ही दिनों में हो जाएगी। ऐसे में अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ उज्जैन और इंदौर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो IRCTC ने एक खास बजट टूर पैकेज लॉन्च किया है। बता दें कि इस पैकेज में आपका रहना-खाना और घूमना सब फ्री होगा। तो आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में और कैसे आप इस पैकेज को बुक कर सकते हैं।

पूरे पैकेज में क्या होगा
UJJAIN-OMKARESHWAR JYOTIRLINGA नाम का ये पैकेज 2 रात और 3 दिन का है। इस पैकेज में आप को मध्य प्रदेश के दो धार्मिक स्थलों पर घूमने का मौका मिलेगा। सबसे पहले आपको उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करवाएंगे। उसके बाद इंदौर के पास ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी होंगे। ये 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है। इस पैकेज में आप को दोनों जगह पर 1-1 रात रहने का मौका मिलेगा। इसके अलावा टोल, पार्किंग, जीएसटी और पैकेज में शामिल सभी चीजों के टैक्स के लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना होगा। वहीं मील प्लान की बात करें तो आप को इस पैकेज में सिर्फ मिलेगा।

कितने रुपए में बुक कर पाएंगे पैकेज
अगर आप भी इस पैकेज को लेना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए थोड़ा खर्चा करना पड़ेगा। इस पैकेज में सिंगल बुक करने पर आपको 19,900 रुपए देने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए  इस पैकेज का प्राइस कम होकर 9,999 रुपए है। इसके अलावा तीन लोगों के लिए पैकेज की कीमत 7,200 रुपए है। वहीं अगर आप इस ट्रिप पर अपने बच्चों को भी साथ लेकर जाना चाहते हैं। तो आपको इस पैकेज में  5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड लेने पर 6,300 रुपए और  अगर आप  बेड नहीं लेते है तो आप को  1,400 रुपए देने होंगे।

इस पैकेज को आप  IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर  बुक कर पाएंगे वहीं ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको IRCTC ऑफिस पर जाना होगा। वहीं इसे पूरी ट्रिप के शुरू इंदौर से होगी। इसके अलावा किसी भी जानकारी के लिए आप  IRCTC ऑफिस  या मोबाइल नंबर पर संपर्क करें सकते है।

5379487