Logo
IRCTC Vaishno Devi Tour Package: क्या आप भी गर्मियों में स्कूलों की छुट्टी के दौरान परिवार और बच्चों के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं। यहां आपको सबसे आसान तरीका बता रहे हैं जिसमें आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

IRCTC Vaishno Devi Tour Package: क्या आप भी गर्मियों में स्कूलों की छुट्टी के दौरान परिवार और बच्चों के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं। IRCTC लेकर आया है स्पेशल टूर प्लान, इसमें आपको न ही ट्रेन की वेटिंग लिस्ट वाली टिकट की दिक्कत होगी, न ही होटल या यात्रा पर्ची की जरूरत होगी। अगर आप पहली बार जा रहे हैं या कई बार दर्शन कर चुके हैं, तो इस बार IRCTC का प्लान आपके लिए सुविधाजनक रह सकता है। IRCTC वैष्णो देवी का टूर पैकेज 8,160 रुपये में दे रहा है।

दिल्ली से शुरू होगी यात्रा
IRCTC के माता वैष्णो देवी के टूर पैकेज में आपको ट्रेन संख्या 12425 राजधानी एक्सप्रेस की एसी क्लास(3एसी) की टिकट मिलेगी। ये टूर प्लान शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली से शुरू होता है। इस 3 दिन/4 रात के पैकेज में आपको पहले दिन न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 8:40 बजे से ट्रेन मिलेगी। रात भर का सफर करने के बाद आप दूसरे दिन कटरा पहुंच जाएंगे। IRCTC वैष्णो देवी की यात्रा 6795 रुपये में करा रहा है।

ये भी पढ़ें: IRCTC Kashmir Package: गर्मियों की छुट्टी में 6 दिन के खास टूर पैकेज से घूमिए कश्मीर की वादी; जानें किराया और डिटेल 

कटरा में मिलेगा गेस्ट हाउस
कटरा में आपको आईआरसीटीसी का गेस्ट हाउस मिलेगा। यहां फ्रेश होने के बाद आप भवन तक की चढ़ाई कटरा से शुरू करेंगे। वहां से आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करके उसी दिन नीचे आ जाएंगे। तीसरे दिन कटरा से शाम 6 बजे आपकी वापसी की ट्रेन होगी, जो आपक वापिस दिल्ली पहुंचा देगी।

ये भी पढ़ें: Kashmir Srinagar Popular Places: धरती पर जन्नत देखनी है तो कश्मीर के श्रीनगर में आएं, 5 जगहों से लौटने का नहीं होगा दिल

टूर पैकेज में मिलेंगी ये सर्विस
इस टूर पैकेज में आने-जाने की ट्रेन की टिकट, 2 दिन के लिए होटल, ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। आपको लाने और और ले जाने के लिए शेयरिंग बेसिस पर गाड़ी भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Kashmir Tourist Place: कश्मीर की ये जगहें जन्नत से भी हसीन, यहां की खूबसूरती आपका मनमोह लेगी

सस्ते में मां वैष्णो देवी के होंगे दर्शन
सिंगल रूम में रहने के लिए आपको प्रति व्यक्ति के हिसाब से 13,300 रुपये देने होंगे। डबल शेयरिंग रूम के लिए 9,670 रुपये एक व्यक्ति के देने होंगे। ट्रिपल शेयरिंग के लिए 8,160 रुपये देने होंगे।

इसके अलावा 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर 7,250 रुपए और बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 5,800 रुपए खर्च करने होंगे। 

नोट:- अगर आप भी इस स्पेशल टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं।

5379487