Logo
Lalbaugcha Raja: क्या आप सोच रहे हैं कि 10 दिवसीय गणेश चतुर्थी 2024 के दौरान मुंबई के लालबागचा राजा के दर्शन कहाँ से देखें? भारती एयरटेल का OTT प्लेटफ़ॉर्म, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्ले, आज से लाइव दर्शन प्रदान करना शुरू कर देगा।

Lalbaugcha Raja: भगवान गणेश का उत्सव आखिरकार आज से शुरू हो रहा है। चूंकि भक्त आगामी 10 दिनों के लिए हाथी के सिर वाले भगवान गणेश की भक्ति में डूबने के लिए तैयार हैं, इसलिए यहां बताया गया है कि वे कब और कहां मुंबई के प्रसिद्ध लालबागचा राजा के लाइव दर्शन कर सकते हैं।

एयरटेल ने शुरू किया लाइव स्ट्रीम
यह गणेश मंदिर विशेष महत्व रखता है और गणेश चतुर्थी के दौरान देखने लायक जगह है, इसलिए भक्त बड़ी संख्या में मंदिर आते हैं। लेकिन जो लोग दर्शन करना चाहते हैं, लेकिन भारत या दुनिया के किसी हिस्से से नहीं आ सकते, उनके लिए भारती एयरटेल का ओटीटी प्लेटफॉर्म एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्ले, श्री लालबागचा राजा के 10 दिवसीय समारोह के लिए लाइव स्ट्रीम शुरू कर रहा है। आज यानी 7 सितंबर से शुरू होने वाला लाइव स्ट्रीम 17 सितंबर तक जारी रहेगा।

देश की सबसे प्रसिद्ध गणेश मूर्तियों में से एक
लालबागचा राजा देश की सबसे प्रसिद्ध गणेश मूर्तियों में से एक है। गणेश चतुर्थी का उत्सव खत्म होने के बाद लोग सिर्फ दर्शन ही नहीं, बल्कि मूर्ति के विसर्जन के लिए भी उत्साहित रहते हैं। मुंबई में अरब सागर में मूर्ति के विसर्जन के लाइव दृश्य भी एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्ले एप्लिकेशन या वेबसाइट के माध्यम से स्ट्रीम किए जाएंगे।

एयरटेल ने शेमारूमी के साथ की साझेदारी
एयरटेल ने शुक्रवार को स्ट्रीमिंग के बारे में आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्ले गणेश चतुर्थी से लाइव स्ट्रीमिंग शुरू करेगा और अनंत चतुर्दशी पर समाप्त होगा। कार्यक्रम की कवरेज शेमारूमी के साथ साझेदारी में की जाएगी। ओटीटी प्लेटफॉर्म अपने दर्शकों को किसी भी डिवाइस से कार्यक्रम देखने की अनुमति देगा। यह प्लेटफॉर्म 10 दिवसीय उत्सव के दौरान प्रतिदिन भक्ति वीडियो, आरती, सेलिब्रिटी विज़िट और खाद्य व्यंजन भी उपलब्ध कराएगा।

इस साल के लुक में क्या खास है?
इस बार लालबागचा की थीम अयोध्या में बने नए राम मंदिर से प्रेरित है। इसे आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने डिजाइन किया है। मीडिया सूत्रों के अनुसार, लालबागचा राजा ने इस साल न्यू इंडिया इंश्योरेंस से करीब 32 करोड़ रुपये का बीमा करवाया है।

5379487