Mehndi Designs: करवा चौथ का व्रत सुहागन महिलाओं के लिए बेहद खास माना जाता है। इस मौके पर सभी सुहागिन महिलाएं सोलह-श्रृंगार करके पूरे दिन अपने पति की दीर्घायु के लिए निर्जला उपवास रखती है। इस दिन से जुड़ी विभिन्न रस्मों में, मेहंदी लगाना एक बहुत अच्छा माना जाता है।

मेहंदी सिर्फ़ एक श्रृंगार ही नहीं है बल्कि प्रेम, समृद्धि और सुहाग की निशानी का भी प्रतीक है। इसलिए हर साल सभी महिलाएं अपने सोलह श्रृंगार के साथ मेंहदी जरूर लगवाती है। ऐसे में हम यहां आपको कुछ ट्रेंडी और यूनिक मेंहदी डिजाइन लेकर आएं है, जिन्हें आप अपने हाथों लगवा सकती हैं। आइए जानें...

Mehndi Design for Karwa Chauth 
ये चांद को अर्घ्य देती हुए फोटो वाली मेंहदी करवाचौथ खूब लगवाई जाती है। ये मेहंदी दिखने में बेहद खूबसरत लगेगी। इसे लगवाने से आपके हाथोम की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। 

Mehndi Designs

हाथों में वर-वधु के डिजाइन वाली ये मेहंदी काफी ट्रेंड में है। ये यूनिक मेहंदी डिजाइन हाथों में बेहद प्यारे लगते हैं। इसके साथ आप हाथों में सहनाई और गणेश जी का भी डिजाइन बना सकती हैं।

Mehndi Designe

मेहंदी डिजाइन भी इन दिनों काफी ट्रेंड में है। इस डिजाइन को लगवाने पर आपके हाथ बेहद सुंदर लगेंगे। जब आप पूजा करने जाएगी तब आपकी सभी सखियां आपके मेहंदी डिजाइन की तारीफ करते नहीं थकेंगी।

Mehndi Designe

आप इस तरह के ़डिजाइन को भी लगवा सकती है। ये डिजाइन भी हाथों में सुंदर लगेंगे। इसेक साथ आप अपने पति का नाम भी लिखवा सकती है। 

Mehndi Designe

 

आप इस तरह से हाथों में शिव-पार्वती के डिजाइन वाली मेहंदी को भी लगवा सकती है। ये मेहंदी सुंदर होने के साथ काफी ट्रेडिशनल टच देती है। 

Mehndi Designe