Logo
Garlic Bread Toast: गार्लिक ब्रेड बनाने बेहद टेस्टी होता है इसे आप नाश्ते के लिए झटपट घर पर बना सकती हैं। यहां हम गार्लिक ब्रेड को बनाने की 7 आसान स्टेप बता रहे हैं, जिसे आपको भी ट्राई करना चाहिए।

Garlic Bread Toast: बड़ों से लेकर बच्चों तक सभी गार्लिक ब्रेड टोस्ट को बड़े ही चाव के साथ खाते हैं। ये क्रिस्पी गार्लिक ब्रेड होटल और रेस्टोरेंट में पास्ता, सूप, मैगी और स्पेगेटी के साथ सर्व किया जाता है। मार्केट में तो गार्लिक ब्रेड मिल ही जाती हैं, लेकिन आप इसे घर पर भी आसानी से बना सकती हैं। खास बात है कि इसे बनाने में ज्यादा सामग्री और समय की भी जरूरत नहीं है। तो आइए घर पर गार्लिक ब्रेड बनाने की आसान रेसिपी जान लेते हैं।   

ये भी पढ़ेः- भारत के 8 प्रसिद्ध और भव्य गणेश मंदिर, जहां पूरी होती है हर मुराद

गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए सामग्री

  1. 1 पाव इतालवी ब्रेड या फ्रेंच ब्रेड (या अपनी पसंदीदा ब्रेड के 4-6 स्लाइस)
  2. 1/2 कप मक्खन
  3. 3-4 लौंग लहसुन, 3-4 कली बारीक कटा हुआ लहसुन
  4. नमक
  5. मिर्च
  6. चिली फ्लैक्स
  7. पिज्जा सीजनिंग
  8. हरी धनिया 

ये भी पढ़ेः-  घी रोस्टेड मखाना है सेहत और स्वाद का खजाना, जानें 6 जबरदस्त फायदें 

रेसिपी 

  • स्टेप 1- ओवन को पहले से गरम करें
  • स्टेप 2- एक छोटे बर्तन में, बटर, लहसुन, नमक और काली मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएँ। अगर आप ताज़े लहसुन की जगह लहसुन पाउडर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसे सीधे मिलाएँ।
  • चरण 3- इटैलियन या फ्रेंच ब्रेड को 1/2-इंच मोटे स्लाइस में काटें, या अगर पहले से कटी हुई ब्रेड का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो स्लाइस को बेकिंग शीट पर व्यवस्थित करें।
  • स्टेप 4- अब ब्रेड के हर स्लाइस पर गार्लिक बटर मिक्सर को अच्छे से फैलाएँ। ध्यान रखें कि ब्रेड समान रूप से ढकी हो।
  • स्टेप 5- अब इसमें चिली फ्लैक्स और पिज्जा सीजनिंग से गर्निश करें। ये गार्लिक ब्रेड का टेस्ट और भी ज्यादा बढ़ा देगा। 
  • स्टेप 6- अब तैयार ब्रेड स्लाइस को बेकिंग शीट पर एक लेयर में रखें। पहले से गरम ओवन में 10-15 मिनट तक बेक करें, या जब तक किनारे सुनहरे भूरे न हो जाएँ और मक्खन पिघल न जाए तब तक पकाएं। अतिरिक्त कुरकुरापन के लिए, आप ब्रेड को अतिरिक्त 1-2 मिनट के लिए भून सकते हैं, लेकिन जलने से बचाने के लिए इस पर कड़ी नज़र रखने होगी।
  • स्टेप 7-  ओवन से निकालें और थोड़ा ठंडा होने दें। अपने पसंदीदा पास्ता, सूप या सलाद के साथ गरमागरम सर्व करें।
5379487