Makeup Tips: जब किसी पार्टी में जाना होता है तो भी अपने लुक को अट्रैक्टिव बनाने में आप कोई कसर नहीं छोड़ती होंगी, लेकिन पार्टी तो सबसे स्पेशल होती है। इस मौके पर खास दिखने के लिए जरूरी है कि आप अपनी ड्रेस के साथ मेकअप पर भी पूरा ध्यान दें। इन दिनों ह्यूमिडिटी भी बहुत हो रही है। ऐसे में मिनिमल मेकअप कैरी करना आपके लिए सही रहेगा। वैसे भी आजकल नो मेकअप लुक ट्रेंड कर रहा है। इसके लिए डार्क की जगह आप लाइट शेड्स को प्रेफरेंस दें। फाउंडेशन की जगह आप सीसी या बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन लाइट नजर आएगी। इसके अलावा आप आई मेकअप में एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हैं। जैसे-आप ड्रेस से मैचिंग या कंट्रास्ट आईलाइनर लगा सकती हैं। 

स्किन को करें नीट-क्लीन
मेकअप चाहे कोई भी क्यों ना हो, वह अच्छा तभी लगता है जब आपकी स्किन नीट एंड क्लीन हो। इसके लिए पार्टी में जाने से दो-तीन दिन पहले स्किन को पैंपर करना शुरू कर दें। आप घर पर ही ब्लीच- फेशियल कर सकती हैं। कर्ड फेशियल बेहतर रहता है। इसके अलावा होममेड फेस मास्क, जो भी आपको सूट करे, उसे अप्लाई करें। इससे स्किन एक्सफोलिएट होगी और एक्स्ट्रा ऑयल के साथ गंदगी भी निकल जाएगी। इस तरह आपका फेस पार्टी मेकअप के लिए रेडी हो जाएगा।

मॉयश्चराइजर-प्राइमर
जब आप पार्टी के लिए शुरुआत करें तो सबसे पहले आइस क्यूब से फेस मसाज करें। इसके बाद फेस को मॉयश्चराइज करें, इससे फेस पर ग्लो आ जाएगा। इसके बाद आप प्राइमर लगाकर मेकअप बेस तैयार करें। प्राइमर से स्किन सॉफ्ट और स्मूद नजर आती है। इसके बाद कंसीलर लगाकर बीबी क्रीम या सीसी क्रीम लगाएं। आप चाहें तो स्किन को एक्स्ट्रा ग्लोइंग दिखाने के लिए विटामिन-सी सीरम भी लगा सकती हैं। 

ऐसे करें आइज मेकअप 
आप इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपको मेकअप में आइज को हाईलाइट करने का मन है तो लिप्स मेकअप को लाइट रखें। आंखों को उभारने के लिए मौसम के अकॉर्डिंग आप आईलाइनर के अलग-अलग कलर्स लगा सकती हैं। आप ब्लैक काजल की जगह ब्राउन काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आईशेड लगा रही हैं तो आंखों पर प्राइमर लगाना ना भूलें। इसके बाद आईब्रो पेसिंल से आईब्रो को थोड़ा डार्क कर लें लेकिन वह नेचुरल नजर आनी चाहिए। इसके बाद कोई भी ऐसा शेड लें जो बेहद लाइट हो। उसे आंखों के अपर एरिया पर लगाएं। अगर आप आंखों को हाईलाइट करना चाहती हैं तो आईलाइनर में विंग्ड शेप लाइनर को लगाएं। इससे आपकी आंखें अट्रैक्टिव नजर आएंगी। आईलैशेज पर मस्कारा लगाएं लेकिन इस पर कोटिंग ज्यादा ना करें।

अप्लाई करें हाईलाइटर
मेकअप को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए आप हाईलाइटर का इस्तेमाल जरूर करें। हाईलाइटर में भी कई शेड्स आते हैं, उनमें से अपनी स्किनटोन को ध्यान में रखते हुए चुनें। जब पूरा मेकअप हो जाए तो आपको फेस पर हाईलाइटर उन जगहों पर लगाना चाहिए, जिससे आपके फेस के फीचर्स उभर सकें। लेकिन बहुत ज्यादा हाईलाइटर ना लगाएं। इससे फेस अननेचुरल सा नजर आता है।

लिपस्टिक नहीं लिप ग्लॉस 
आपको याद होगा कॉलेज के दिनों में आप लिपस्टिक नहीं लिप ग्लॉस लगाया करती थीं। इस पार्टी के लिए भी आप लिप ग्लॉस या टिंट का इस्तेमाल करें। लिप ग्लॉस और टिंग आपको ट्रेंडी कूल लुक देंगे। अगर लिपस्टिक का इस्तेमाल कर रही हैं तो उसका शेड लाइट ही रखें।