Payal Design: पारंपरिक आयोजनों और त्योहारों के अवसर पर पहनी जाने वाली ज्वेलरी की जब बात होती है, तो उसमें पायल जरूर शामिल होती है। पायल ना केवल पैरों की शोभा बढ़ाती है बल्कि इसकी छनकती आवाज घर में सकारात्मकता लाती है। फैशन ट्रेंड के अनुसार पायल के डिजाइंस में भी कई बदलाव इन दिनों देखने को मिल रहे हैं। हैवी से लेकर लाइट वेटेड, हर तरह वैरायटी में पायल मार्केट में मौजूद हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार इन्हें सेलेक्ट कर सकती हैं।

स्टोन एंकलेट
अगर आप दिवाली पार्टी में जाने वाली हैं और इसके लिए आपने इस तरह का सूट पहना है, जिसमें पाजामी थोड़ी ऊंची है तो इसके साथ आप स्टोन एंकलेट पहन सकती हैं। इस तरह के एंकलेट्स में बहुत सारे डिजाइंस और कलर आपको मिल जाएंगे। आप अपनी ड्रेस कलर के अकॉर्डिंग भी इसका चयन कर सकती हैं।

एंटीक लुक
इन दिनों एंटीक ज्वेलरी का भी काफी ट्रेंड है। पायल में भी एंटीक लुक काफी पसंद किया जा रहा है। यह दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आती है। सिर्फ पारंपरिक ड्रेसअप ही नहीं, यह इंडो-वेस्टर्न ड्रेसेस पर भी फबती है। इनमें अगर आप हैवी लुक की पायल ऑप्ट करती हैं तो इनसे आपका लुक स्टाइलिश और फैशनेबल नजर आएगा। अगर आप आने वाली दीपावली के मौके पर इस पायल को पहनने का सोच रही हैं तो मल्टीलेयर डिजाइन को चुनें। एंटीक लुक में पायल सेलेक्ट करने का एक फायदा यह होता है कि कई बार पहनने के बाद भी यह काली नजर नहीं आती है।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर घर लाएं ये 7 पौधे, माता लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

कुंदन लुक
फेस्टिवल के मौके पर बहुत-सी महिलाओं को रॉयल लुक अच्छा लगता है। अगर आप भी आने वाले फेस्टिवल पर इस तरह का लुक कैरी करने की सोच रही हैं तो कुंदन लुक एंकलेट पहन सकती हैं। अगर आपकी ड्रेस और दूसरी ज्वलेरी में भी कुंदन वर्क है तो आप कुंदन लुक वाले पायल को भी मैचिंग करके पहन सकती हैं। पायल में कुंदन का उपयोग इस तरह किया जाता है कि यह काफी हैवी और रॉयल नजर आती है। इससे आपके पैरों का लुक बहुत सुंदर नजर आता है। यह पायल हैवी लहंगे और साड़ी पर जंचती है।

टो रिंग विद एंकलेट
अगर आपको पायल में कुछ डिफरेंट लुक चाहती हैं तो आप टो रिंग वाली पायल पहन सकती हैं। जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि जब आप इस पायल को पहनती हैं तो आपको उसमें दी गई टो रिंग को भी पहनना होता है। इसको पहनने पर आपके पैर बेहद खूबसूरत नजर आते है। इस पायल की सबसे बड़ी खासियत है कि यह हर ड्रेस पर खूबसूरत नजर आती है। इनमें आप स्टोन वाली या घुंघरू वाली किसी भी तरह की पायल को खरीद सकती हैं। अगर आप न्यूली मैरिड हैं तो आप दिवाली जैसे रोशनी के त्योहार पर इस पायल को जरूर ट्राई करें। इसमें आप बहुत प्यारी नजर आएंगी।

एसेसरीज: निधि गोयल