Logo
राधिका मर्चेंट अब अंबानी परिवार की छोटी बहू बन गई हैं। उनकी शादी की चर्चा विदेश तक है। इस ग्रैंड वेडिंग में सबसे खास दुल्हन बनीं राधिका के लुक की रही। उनके लहंगों ने जबरदस्त वाह-वाही लूटी है।

Radhika Merchant Wedding Lehengas: आखिरकार 12 जुलाई को देश के अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंध गए। दुनियाभर में इस ग्रैंड वेडिंग की चर्चा हो रही है। यकीनन यह एक शाही शादी थी। बॉलीवुड-हॉलीवुड के सितारों ने शिरकत की। सभी अपनी-अपनी बेस्ट डिज़ाइनर ड्रेस पहनकर आए। ऐसे में हजारों की भीड़ में दुल्हन को सबसे अलग दिखाने की चुनौती फैशन डिजाइनर्स के सामने रही होगी। लेकिन राधिका मर्चेंट के डिजाइनर्स ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। डिजाइनर्स ने जिस खूबसूरती के साथ हर ड्रेस में इमेजिनेशन दिखाई, उसके बाद तो दुल्हन का हर लुक भीड़ में लाजवाब नजर आया।

Radhika Merchant Wedding Look
 

राधिका मर्चेंट का हर लुक देखने लायक था। शादी समारोह की शुरुआत 5 जुलाई मामेरू फंक्शन से हुई थी। इस सेरेमनी से लेकर रिसेप्शन पार्टी तक, राधिका के एक से बढ़कर एक लुक ने जबरदस्त लाइमलाइट बटोरी। राधिका ने अपने वेडिंग फंक्शन में भारत के टॉप डिजाइनर्स द्वारा बनाए गए खूबसूरत आउटफिट पहने थे। इनमें तरुण तहलानी, अबु जानी संदीप खोसला, मनीष मल्होत्रा और अनामिका खन्ना जैसे मशहूर सेलेब्रिटी डिजाइनर्स के नाम शामिल हैं।

Radhika Merchant Sangeet  Look
 

पानेतर- शुभ विवाह समारोह
12 जुलाई को राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी ने शादी के साथ फेरे लिए थे। इस दौरान उन्होंने गुजरात का पारंपरिक पानेतर आउटफिट पहना था। इसे डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने डिजाइन किया था। इस पानेतर पर चांदी और रेशम के धागों से हाथ की कढ़ाई की गई थी।

Radhika Merchant Panetar
 

इसपर 5 मीटर का घघरा अलग से जोड़ा गया था ताकी इसे ट्रेल लुक मिल सके। पानेतर पर जरदोजी वर्क था जिसपर लाल और सफेद रंग के धागों से एम्ब्रॉयडरी की गई थी। पानतेर गुजरात का एक पारंपरिक परिधान है जिसे दुल्हन शादी के जोड़े के रूप में पहनती हैं। 

विदाई लुक
राधिका मर्चेंट का विदाई लुक भी बहुत खास था। विदाई में उन्होंने मनीष मल्होत्रा का डिजाइनर हैवी लंहगा पहना था जिसपर बनारसी सिल्क फैब्रिक से जरदोजी और ब्रोकेड का काम किया गया था।

Radhika Merchant Vidai Look
 

इस लंहगे की चोली पर असली सोने के धागों से करचोबी वर्क किया गया है, जो 19वीं सदी की पारंपरिक आभो और कच्छ, गुजरात की विरासत से प्रेरित है। इसपर लाल, नारंगी और पीले रंग को इस तरह जोड़ा गया था, जिससे हर घेरे पर सूर्यास्त का इफेक्ट नजर आए। 

आशीर्वाद समारोह
ग्रैंड शादी के बाद 13 जुलाई को अनंत-राधिका का आशीर्वाद समारोह रखा गया था। इस फंक्शन में भी राधिका का लुक बेहतरीन था। उन्होंने डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला का डिजाइन किया हुआ हैवी पेंटिंग डिजाइनर लहंगा पहना था।

Radhika Merchant Wedding Lehenga
 

इस लहंगे पर यूनिक इटालियन पेंटिंग और एम्ब्रायडरी की गई है जिसके मायने भी बेहद खास हैं। इस लहंगे पर हाथ से इटालियन पेंटिंग की गई थी जिसपर बत्तख, हाथी और कमल के फूलों का आकृति उकेरी गई थी। इसपर असली सोने के धागों से जरदोजी वर्क था।

मंगल उत्सव- रिसेप्शन पार्टी
रिसेप्शन पार्टी 14 जुलाई को होस्ट की गई थी। इसके लिए राधिका ने गोल्डन रंग की खूबसूरत डिजाइनर साड़ी पहनी थी। इसे अनामिका खन्ना और डोलचे गबाना के कोलैबोरेशन में बनाया गया था। इस साड़ी पर गोल्डन और सिल्वर रंग से जरदोजी वर्क किया गया था। इसके साथ कोर्सेट डिजाइन का हैवी ब्लाउज पेयर था जिसपर लाल, पीले, गोल्डन और सिल्वर रंग की जरदोजी से आकृतियां उकेरी गई थीं।

Radhika Merchant Reception Lehenga
 

मामेरू फंक्शन लुक
राधिका का मामेरू सेरेमनी का लुक भी काफी चर्चाओं में रहा। उन्होंने मनीष मल्होत्रा का डिजाइन किया हैवी बांदिनी लंहगा पहना था। इसपर रानी पिंक और लाल रंग के बनारसी ब्रोकेड पर असली सेने के तारों से जरदोजी का काम था।

Radhika Merchant Mameru Lehenga
 

इसका घाघरा 35 मीटर का था, वहीं चोली पर पारंपरिक कोटी डिजाइन की गई थी। 

 

 

 

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487