Logo
राधिका मर्चेंट अब अंबानी परिवार की छोटी बहू बन चुकी हैं। 12 जुलाई को अनंत और राधिका की धूम-धाम से शादी हुई। अपने खास दिन के लिए राधिका ने सोने-चांदी से जड़ा बेहद कीमती लहंगा पहना था।

Radhika Merchant Wedding Look: शुक्रवार, 12 जुलाई 2024 को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट से शादी हुई। शादी के हर समारोह बड़े ही धूम-धाम से हुए। सभी फंक्शन्स में अंबानी और मर्चेंट परिवार के लुक्स भी बेहद खास रहे। 12 जुलाई को अनंत-राधिका ने सात फेरे लिए जिसमें उन्होंने खास सोने-चांदी से बने आउटफिट पहने।

Anant-Radhika Wedding look
 

सबसे ज्यादा चर्चा दुल्हन बनीं राधिका मर्चेंट के लुक की रही। उन्होंने सात फेरों और विदाई सेरेमनी के लिए दो अलग आउटफिट पहने थे जिन्हें असली सोने-चांदी के धागों और क्रिस्टल से डिजाइन किया गया था। लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान उनके विदाई लुक ने खींचा है।

Radhika Merchant Wedding Look
 

 राधिका मर्चेंट ने विदाई समारोह में खूबसूरत लाल रंग का बनारसी लंहगा पहना था जिसे सेलेब्रिटी डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था। ब्रोकेड वाले लहंगे के स्कर्ट पर पीले और लाल रंग को इस प्रकार जोड़ा गया था जिससे इसका इफेक्ट सूर्यास्त की तरह लगे, जिसमें कभी सूर्यास्त जैसा सुर्ख लाल रंग दिखेगा, कभी नारंगी, तो कभी पीला।

Radhika Merchant Wedding Look
 

तस्वीरों में अंबानी की छोटी बहुरानी बहुत रीगल और रॉयल लग रही हैं। लहंगे बेहद खास तरीके से डिजाइन किया गया था। इस पर की गई सुनहरी कढ़ाई ने सबका ध्यान खींचा, क्योंकि इसपर असली सोने के धागों से एम्ब्रॉयडरी की गई थी। इसके हाई नेक और फुल स्लीव्स ब्लाउज पर असली सोने के तारों से पारंपरिक कारचोबी (कच्च गुजरात की कलाकारी) कढ़ाई हुई थी। इसकी कारीगरी 19 वीं सदी के गुजरात में मशहूर डिजाइनिंग से प्रेरित थी।

Radhika Merchant Wedding Look
 

चोली ब्लाउज को बैकलेस रखा गया था जिसमें तीन पट्टियों से डिजाइन किया गया था। इस पर भी गोल्ड वर्क था। लंहगे के दुपट्टे के साथ राधिका ने सिर पर गुलाबी रंग का खूबसूरत कढ़ाई से सजा बनारसी दुपट्टा डाला था। इसे वेल इफ्केट की तरह स्टाइल किया था।

Radhika Merchant Wedding Look
 

इतना ही नहीं राधिका ने अनंत के साथ सात फेरे के समय सफेद-लाल रंग का खूबसूरत लहंगा पहना था। घाघरा को आइवरी जरदोजी कट-वर्क के साथ बनाया गया है, जिसमें सोने-चांदी की जरदोजी की हाथ से एम्ब्रॉइडरी की गई थी।

Radhika Merchant Wedding Look
 

इसके साथ उन्होंने खास ज्वेलरी पहनी थी जिसने काफी ध्यान खींचा। उन्होंने शुभ विवाह समारोह के लिए मर्चेंट परिवार की खानदानी ज्वेलरी पहनी थी। ये उनका पारिवारिक आभूषण था जिसे उनकी नानी, फिर मां और बहन ने पहना था। राधिका ने खुद भी अपनी शादी में इसे पहना।

Radhika Merchant Wedding Look
 

 

5379487