Karwa Chauth: देशभर में कल यानी 20 अक्टूबर 2024 को करवाचौथ मनाई जाएगी। इस मौके पर लाल रंग पहनना काफी शुभ माना जाता है। इसलिए महिलाएं लाल रंग के पांरपरिक परिधान के साथ में चूड़ा, मेंहदी से लेकर सुहाग की सभी चीजों को पहनकर बेहद खूबसूरत ढंग से सजती-सबरती है। लेकिन आज कल के बिजी शेड्यूल के कारण कई महिलाएं ज्यादा ताम-झाम नहीं कर पाती है।

न हीं वह अपने मेकअप के लिए बाहर जा पाती है। अगर आप भी इन्हीं महिलाओं में से एक हैं, तो चिंता की बात नहीं है। आप इन बॉलिवुड सेलेब्स के जैसे नॉर्मल मेकअप करके भी बेहद खूबसूरत लग सकती है। खास बात है कि इस तरह के मेकअप के लिए आपको न ज्यादा ताम-झाम की जरूरत पड़ेगी न ही घंटों पार्लर में देना होगा। आइए इन लुक्स पर एक नजर डालते हैं। 

मेंहदी की जगह लगाएं आलता 
मेंहदी लगवाने में काफी समय लगता है लेकिन मेंहदी को लगवाना काफी शुभ माना है। ऐसे में आप मेंहदी की जगह पर हाथों में सोनाक्षी सिन्हा के जैसे आलता लगा सकती है। ये हाथों में बेहद प्यारा और यूनिक लगेगा। खास बात है कि आप इसे मिनटों में लगा सकती है। 

Mehndi

इस सिंपल मेकअप में ढाहंगी कहर 
कैटरीना कैफ के जैसे आप भी इस करवाचौथ सिंपल एस्थेटिक लुक रख सकती है। इस तरह का मेकअप काफी क्लासी और सुंदर लगता है। इस मेकअप को थोड़ें से सामान के साथ झटपट तैयार हो सकती हैं। इसके लिए बस न्यूड लिपस्टिक, माथे में बिंदी, मांग में सिंदूर, हाथों में चूड़ा और चेहरे पर हल्का सा मेकअप करके आप झटपट तैयार हो सकती है।

Makeup

फूल-गाजर से सजाएं बाल 
एक अच्छे लुक के लिए हेयरस्टाइल काफी मायने रखती है। यदि हेयरस्टाइल अच्छी न हो तो सारा लुक खराब हो जाता है। ऐसे में आप झटपट तैयार होने के लिए बालों में फूल या फिर गजरा लगाकर कोई मैशी बन या फिर ओपन हेयर रख सकती है।

Hairstyle