Logo
Relationship Tips: कपल्स का रिश्ता बेहद नाजूक डोर से बंधा होता है। रिलेशनशिप में चीटिंग की कोई जगह नहीं है। ऐसे में अपने पार्टनर में अगर कुछ खास बदलाव देखें तो अलर्ट हो जाएं।

Relationship Tips: जिंदगी में रिश्ता कोई भी हो काफी अहम होता है। बात जब कपल्स के रिश्ते की आती है तो ये और भी जरूरी हो जाता है। अपने पार्टनर से साथ लंबा और खुशहाल रिश्ता निभाता किसी के लिए भी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। जिंदगी के उतार-चढ़ाव के बीच रिलेशनशिप को बेहतर बनाए रखना और उसमें किसी तरह की चीटिंग की जगह न होने देना बहुत मुश्किलभरा काम हो सकता है। 

समय के साथ कई बार रिश्ते में बदलाव महसूस होने लगता है। आपको अपने पार्टनर की चीटिंग को लेकर अगर आशंका है तो कुछ बदलावों को गौर करें। इन बदलावों को समझकर समय रहते रिश्ते को बेहतर बनाकर दोबारा पटरी पर लाया जा सकता है। 

रिश्ते में 5 बदलावों पर करें गौर

व्यवहार में बदलाव: आपका पार्नटर अचानक अकेले रहने की इच्छा जताने लगा है या ज्यादा समय फोन पर बिताने लगा हो तो सतर्क हो जाएं। सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहना और आपसे बात करने पर हिचकिचाना, झूठ बोलना ये कुछ संकेत हैं जो कि बताते हैं कि आपके रिश्ते में कुछ बदलने लगा है।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: नए कपल्स 5 बातों का रखें खास ख्याल, कम वक्त में ही रिश्ता हो जाएगा मजबूत; ताउम्र नहीं छूटेगा साथ

भरोसे की कमी: आप अगर महसूस करें कि पार्टनर आपसे बातें छिपाने लगा है तो ये चिंता की बात है। आप पर शक करना या आपकी बातों को अनदेखा कर देना आपसी भरोसे की कमी दिखाता है। ऐसे में इन बदलावों पर ध्यान देना जरूरी है। 

भावनात्मक दूरी: रिश्ता तब कमजोर होने लगता है जब एक दूसरे के बीच भावनात्मक दूरी महसूस होने लगे। पार्टनर आपको इमोशनल सपोर्ट न दे और आपकी जरूरतों को अनदेखा करे तो रिश्ते को दोबारा परखने की जरूरत है।

जीवनशैली में बदलाव: लाइफस्टाइल बहुत कुछ बताती है। आपका पार्टनर अचानक ज्यादा पैसे खर्च करने लगे या नए दोस्त बनाने लगे तो इस पर ध्यान दें। बातों में कुछ छिपाने जैसा महसूस होने पर रिश्ते को लेकर अलर्ट हो जाएं। 

इसे भी पढ़ें:  Father Child Bonding: बच्चे के साथ पिता की बढ़ती जा रही हैं दूरियां, 7 छोटे-छोटे काम करें, बन जाएंगे फेवरेट

शारीरिक बदलाव: पार्नटर अपने रहन-सहन में बदलाव कर लें। अचानक से परफ्यूम लगाने लगे या फिर उसके कपड़ों से किसी और की खुशबू आए तो ये काफी चिंता वाली बात हो सकती है। पार्टनर की बॉडी पर दिखने वाले नए निशान काफी बुरे संकेत हो सकते हैं। 

5379487