Relationship Tips: रिश्ता चाहे कोई भी हो लेकिन उसे निभाने के लिए कई बार ऐसा काम करना पड़ता है जो हमारे मन को पसंद नहीं आता है। पति और पत्नी का रिलेशन भी कुछ ऐसा ही है। इसमें सामंजस्य बनाए रखने के लिए दोनों ही तरफ से एडजस्टमेंट काफी जरूरी है, नहीं तो रिश्ते में कड़वाहट आने में देर नहीं लगती है। कई बार छोटी-छोटी बातें बड़ा तूल पकड़ लेती हैं और रिश्ता मु्श्किल में आ जाता है। ऐसे में जरूरी है कि अपने पार्टनर की कुछ बातों पर उनकी तारीफ करना न भूलें। 

पार्टनर के इमोशन को हर्ट न करना हर साथी की जिम्मेदारी है। कई बार छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज करना भी इमोशन को हर्ट कर देता है। आइए जानते हैं 5 बातें जिनके होने पर अपने पार्टनर की तारीफ करने से न चूकें। 

5 बातों पर हमेशा साथी की करें तारीफ

गिफ्ट की करें तारीफ - आपको अपने पार्टनर ने सरप्राइज़ देने के लिए अगर कोई गिफ्ट दिया है तो उसकी तारीफ जरूर करें। हो सकता है कि आपको गिफ्ट पसंद न आए लेकिन उस पर निगेटिव रिएक्शन देने से बचें, नहीं तो आपके साथी की भावनाएं आहत हो सकती हैं। 

कॉन्फिडेंस बढ़ाएं - हर किसी को समय-समय पर मोटिवेशन की जरूरत पड़ती है। आपका साथी अगर कोई नया काम करता है या करना चाहता है, भले ही ये आपको पसंद न हो तो भी उसका मनोबल बढ़ाने की कोशिश करें। हर चीज को मैनेज करने के लिए उसकी खुलकर तारीफ करें। आपकी ये तारीफ रिश्ते में एक नई ऊर्जा को घोल देगी। 

खाने की तारीफ करें - हर महिला चाहती है कि उसका पति खाने की तारीफ करे। किसी खास मौके पर आपके पार्टनर ने अगर कुछ स्पेशल बनाया है तो उसकी तारीफ जरूर करें, भले ही स्वाद आपको न भाए। हर किसी की चाहत होती है कि उसके काम की तारीफ हो। आपके हसबैंड ने अगर आपके लिए कुछ स्पेशल फूड तैयार किया है तो आप भी उन्हें एप्रिशिएट करने से न चूकें। 

लुक की तारीफ करें - रिश्ता जैसे-जैसे पुराना होता जाता है, वैसे वैसे एक दूसरे की तारीफ करने के मौके कम होने लगते हैं। लेकिन आप इससे नहीं चूकें और जब भी मौका मिले अपने पार्टनर के लुक की जरूर तारीफ करें। अगर आपको लुक पसंद नहीं आ रहा है तो पहले तारीफ करें, लेकिन फिर धीरे से अपनी बात रखते हुए कहें कि दूसरा लुक और भी बेहतर लगेगा।

आई मिस यू कहें - हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी पार्टनर की लाइफ में उसकी खास जगह हो। रोज तो इस बात का एहसास नहीं कराया जा सकता है, लेकिन जब भी आप अपने पार्टनर से दूर रहें तो कभी-कभी उन्हें आई मिस यू बोलकर उनकी कमी होने का एहसास कराएं, इससे उन्हें आपके प्यार का एहसास होगा। आपको ये बात भले ही पसंद न आए लेकिन इसे हैबिट को जारी रखें।