Logo
हरतालिका तीज जैसे पर्व पर महिलाएं साड़ी कैरी करना पसंद करती है। ऐसे में अगर आप साड़ी के ऑप्शन ढूंढ रहे हैं, तो आपको कुछ लेटेस्ट डिजाइन की साड़ी दिखाने जा रहे हैं, जिसे आप वियर कर सकती हैं।

Hartalika Teej 2024: हर विवाहित महिला के लिए हरतालिका तीज का पर्व बहुत खास होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुखद दांपत्य की कामना करती हैं। साथ ही उसके मन में चाहत होती है कि इस मौके पर वो सबसे अलग और खूबसूरत नजर आए। ऐसे में तीज के लिए जब तैयार होने और पारंपरिक परिधान की बात आती है तो साड़ी से बेहतर और कुछ नहीं लगता है।

साड़ी ना केवल किसी भी महिला की सुंदरता बढ़ाती है बल्कि परंपरा और सांस्कृतिक भावना भी इस परिधान में जुड़ी है। ऐसे में अगर आप भी साड़ी पहनने का प्लान कर रही हैं तो जानिए कि हरतालिका तीज पर आप ऐसी कौन सी साड़ी पहन सकती हैं, जिनसे आपका लुक ट्रेडिशनल-अट्रैक्टिव नजर आए।

banarasi saree
banarasi saree

बनारसी साड़ी
हरतालिका तीज पर खूबसूरत और स्टाइलिश लुक के लिए बनारसी साड़ी पहनी जा सकती है। वैसे भी इन दिनों बनारसी साड़ी काफी ट्रेंड में भी है। हरतालिका तीज पर लाल, हरी रंग की बनारसी साड़ी आपके लिए परफेक्ट च्वाइस हो सकती है। रेड, ग्रीन, रानी और ऑरेंज जैसे ट्रेडिशनल कलर के अलावा पिंक कलर की बनारसी साड़ी भी पहनी जा सकती हैं। इस साड़ी के साथ डिजाइनर और ट्रेंडी ब्लाउज कैरी करें। इसमें आपका लुक बहुत खूबसूरत नजर आएगा। बनारसी सिल्क साड़ी को मिनिमल मेकअप, स्टेटमेंट इयररिंग्स और जूड़े के साथ स्टाइल करें। अगर आपको ज्वेलरी पहनने का शौक है तो गले में आप मैचिंग नेकलेस पहनें। इसके अलावा मांग टीका भी कैरी कर सकती हैं। रेड बनारसी साड़ी के साथ व्हाइट या फिर ग्रीन मोती चोकर नेकलेस पहना जा सकता है।

शिफॉन साड़ी
अगर आप हैवी साड़ी नहीं पहनना चाहतीं तो शिफॉन की साड़ी स्टाइल करके पहनी जा सकती हैं। यह लाइट वेटेड होती है और कैरी करने में भी आसान होती है। साथ ही इसे पहनकर मॉडर्न लुक भी मिलता है। शिफॉन की साड़ी में गोटा एंब्रॉयडरी अच्छी लगती है। जरीदार, डिजाइनर लेस वाले ब्लाउज और लटकन वाले बैक डिजाइन के ब्लाउज इस साड़ी के साथ खूब जंचते हैं। इस पर डीप नेक और स्ट्रेप वाले ब्लाउज भी अच्छे लगते हैं। शिफॉन साड़ी पर कमरबंध पहन कर ट्रेडिशनल लुक मिलता है। चूड़ियों और फैंसी ज्वेलरी के साथ शिफॉन साड़ी को स्टाइलिश लुक दिया जा सकता है। आप चाहें तो कुंदन और मोती वाली ज्वेलरी भी शिफॉन साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। इससे आपको रॉयल लुक मिलेगा।

Saree
Saree

बंधेज या बांधनी साड़ी
राजस्थान की बंधेज या बांधनी साड़ी त्योहारों में महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। अगर आप तीज के मौके पर इसे पहनना चाहती हैं तो यह परफेक्ट रहेगी। रंग-बिरंगी जॉर्जेट फैब्रिक की एंब्रॉयडरी वर्क वाली लाइट वेटेड बांधनी साड़ी खूबसूरती को निखारने का काम करती है। यह सिल्क फ्रैब्रिक में भी उपलब्ध है। इसे मैचिंग ब्लाउज के साथ कैरी करें। यह बहुत लाइट और सॉफ्ट होती है।

एलिगेंट ऑर्गेंजा साड़ी
ऑर्गेंजा की साड़ियां फैशन की दुनिया में दोबारा से लौट आई हैं। अगर आप तीज पर एलिगेंट दिखना चाहती हैं तो इस तीज यह साड़ी ट्राई करें। हल्के फैब्रिक की ऑर्गेंजा साड़ी पहनने में आसान रहती है। फ्लोरल प्रिंट, एंबॉयडरी वर्क, जरी वर्क, स्टोन वर्क की ऑर्गेंजा साड़ी पहनने में कंफर्टेबल होती है और मैचिंग ज्वेलरी के साथ स्टाइल करने के बाद बेहद अच्छी लगती है।

5379487