Logo
Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का त्योहार आने वाला है। ऐसे में इस खास पर्व को लेकर बाजार गुलजार होने लगे है। पूरे शहरों में खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ रही हैं।

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का त्योहार आने वाला है। इस बार यह त्योहार 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ऐसे में अब इस खास पर्व को लेकर बाजार गुलजार होने लगे हैं। पूरे शहरों में खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ रही हैं। वहीं रेडीमेड गारमेंट्स, साड़ियां, श्रृंगार सामग्री से लेकर ज्वेलरी तक की खरीदारी के लिए दुकानों पर भीड़ नजर आ रही है। 

करवा चौथ को लेकर व्यापरी हुए खुश
इसके साथ ही कॉस्मेटिक दुकानों पर भी महिलाओं की भीड़ दिख रही है। इसके अलावा सिल्क साड़ियों की डिमांड भी तेज हो रही है। ऐसे में करवा चौथ को लेकर व्यापारी भी काफी खुश है। विभिन्न ट्रेंडों का व्यापार कर रहे व्यापरियों का अनुमान है कि करवा चौथ पर बजार में 25 से 30 करोड़ रुपए का व्यापार होगा। 

करवा चौथ पर मेहंदी लगाना माना जाता है शुभ
इसके अलावा करवा चौथ पर मेहंदी लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इसलिए इस अवसर पर मेहंदी का बड़ा करोबार होता है। बाजरों, मंदिरों एवं अन्य सार्वजनिक जगह पर मेहंदी लगवाने वाले बैठ जाते हैं और उनसे मेहंदी लगाने के लिए महिलाओं की लंबी कतारे लगी होती है। इसके साथ ही ब्यूटी पार्लरों भी महिलाएं खूब दिखती हैं। हालांकि, बहुत सारे लोगों के पास बाहर जाने का वक्त नहीं होता है। तो घरों में मेहंदी लगाने वाले को बुलाकर मेहंदी लगवाती लेती है। वहीं इस बार मेहंदी का रेट भी बढ़ा हुआ बताया जा रहा है। 

साड़ियां समेत ज्वेलरी की बढ़ी डिमांड
करवा चौथ पर पायल, झुमकी, मंगलसूत्र के साथ अंगूठी की भी इस बार काफी ज्यादा डिमांड है। वहीं डिजाइनर साड़ियों से लेकर लहंगों की डिमांड बढ़ गई है। दरअसल, कपड़ों के अलावा पूजा की थाल, श्रृंगार के सामन के अलावा सभी तरह आकर्षक आइटम की डिमांड हो रही हैं। वहीं साड़ियों में लहंगा-चुनरी के अलावा बांधनी, कांजीवरम, बनारसी, प्योर शिफॉन, जार्जेट समेत अन्य कलेक्शन भी महिलाओं का मन मोह रही हैं। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487