करवाचौध आने में अब कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में कुछ महिलाएं सलवार सूट पहनती हैं, तो वहीं ज्यादातर साड़ी पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि इस खास मौके पर महिलाएं अपने पति के  लिए सज-धज कर तैयार होती हैं और अपने लुक को लेकर काफी उत्साहित रहती हैं। अगर आप इस करवाचौध पर स्टाइलिश दिखना चहाती हैं, तो सलवार सूट और नॉर्मल साड़ी की जगह गाउन स्टाइल साड़ी ट्राई कर सकती हैं। आइए जानते हैं गाउन स्टाइल साड़ी के कुछ खास स्टाइल्स और उन्हें किस तरह से आप करवाचौथ के लुक में शामिल कर सकती हैं।

फ्रिल डिटेलिंग वाली गाउन स्टाइल साड़ी

अगर आप कुछ ड्रामेटिक और फंकी लुक चाहती हैं, तो फ्रिल डिटेलिंग वाली गाउन स्टाइल साड़ी आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। फ्रिल साड़ी को पहनकर आप मॉडर्न के साथ-साथ ग्लैमरस लुक भी पा सकती हैं। फ्रिल्स आपको वॉल्यूमिनस और स्टाइलिश लुक देने में मदद करेंगे। साथ ही, इसे हल्की जूलरी के साथ पेयर करें, ताकि आपका ओवरऑल लुक बैलेंस्ड और खूबसूरत दिखे।

फ्रिल डिटेलिंग साड़ी 

ऑफ-शोल्डर गाउन स्टाइल साड़ी

अगर आप इस करवाचौथ पर बोल्ड और सैसी लुक चाहती हैं, तो आप एक ऑफ-शोल्डर गाउन स्टाइल साड़ी को ट्राई कर सकती हैं। यह आपके लुक में एक स्लीक और सैक्सी एलिमेंट जोड़ेगा। ऑफ-शोल्डर गाउन स्टाइल साड़ी मॉडर्न डिजाइन के साथ एक कंटेम्परेरी टच देती है, जो करवाचौथ के पारंपरिक कपड़ों में एक नया ट्विस्ट जोड़ने का काम करती है। आप इसे चमकीले रंगों और एमबेलिशमेंट्स के साथ ट्राई कर सकती हैं। 

ऑफ-शोल्डर साड़ी 

बेल्ट गाउन स्टाइल साड़ी

अगर आप अपनी कमर को हाइलाइट करना चाहती हैं, तो बेल्ट गाउन स्टाइल साड़ी एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है। बेल्ट के साथ साड़ी को स्टाइल करके आप अपनी बॉडी को एक शार्प और स्ट्रक्चर्ड लुक दे सकती हैं। यह स्टाइल खासतौर पर उन महिलाओं के लिए उपयुक्त है, जो अपने लुक को थोड़ा यूनिक और डिफरेंट बनाना चाहती हैं। इसे आप मेटैलिक बेल्ट या ब्रॉड कुंदन बेल्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। 

बेल्ट साड़ी