Logo
Valentine's Day 2024: वेलेंटाइन डे पर बहुत से लोग इस बार अपने पार्टनर को प्रपोज करने वाले होंगे। इसके पहले जान लें कि क्या आप वाकई में पार्टनर से साथ पूरी जिंदगी का साथ चाहते हैं।

Valentine's Day 2024: कलप्स को फरवरी के महीने का काफी इंतजार रहता है। इसी महीने में 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन अपने पार्टनर को प्रपोज करने के लिए लोग कई दिन पहले से तैयारियां करने लगते हैं। अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके आजमाते हैं, लेकिन क्या आप वाकई में अपने पार्टनर से प्यार करते हैं ये बड़ा सवाल है।

आप अपने पार्टनर के प्रति आकर्षित हैं या वाकई में उससे प्यार करते हैं, ये जानने के बाद ही प्रपोज करना बेहतर होता है। अगर आप ये महसूस नहीं कर पा रहे हैं कि पार्टनर के साथ पूरी ज़िंदगी बिता पाएंगे तो मान लें कि आपका प्रपोज करना जिंदगी में नई परेशानियां लेकर आएगा। 

प्रपोज से पहले इन बातों पर करें गौर

1. अपने पार्टनर के साथ डेट पर तो शौक से जाते हैं, लेकिन इस रिश्ते को दोनों ही ज्यादा सीरियस नहीं लेते हैं। इससे समझ आता है कि ये रिश्ता आपके लिए और पार्टनर दोनों के लिए ज्यादा महत्व नहीं रखता है। ऐसे में वेलेंटाइन डे पर प्रपोज करना रिश्ता लंबा चलने की गारंटी नहीं रहेगा। 

2. आप अगर पार्टनर के साथ खूब समय बिता रहे हैं। उसके साथ घूमना-फिरना, शॉपिंग कर रहे हैं। लेकिन अपने रिश्ते के भविष्य को लेकर अब तक कुछ नहीं सोचा है तो ये इशारा है कि आप रिश्ते में पूरी तरह से कमिटेड नहीं है। ऐसे में वेलेंटाइन डे पर प्रपोज करने से बचें। 

3. आपको लगता है कि आप सभी काम अकेले कर लेते हैं। पार्टनर की आपको कभी किसी काम में या प्लानिंग में जरूरत महसूस नहीं होती है। यह संकेत है कि आपकी लाइफ में पार्टनर की बहुत ज्यादा जगह नहीं है। ऐसे में रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाएगा। 

4. आप अपने पार्टनर के साथ हल्का फुल्का वक्त तो गुजारना पसंद करते हैं, लेकिन जब बात किसी गंभीर मसले पर चर्चा की हो तो आप उसे शेयर करना पसंद नहीं करते। ये संकेत है कि आप रिश्ते में पूरी तरह से कमिटेड नहीं हैं और इमोशनली अटैच नहीं हो पा रहे हैं। 

5. आपके प्रति अगर पार्टनर ने अपनापन, डिवोशन, प्यार जाहिर किया तो ये आपको अच्छा नहीं लगता, बल्कि आप इसे एक तरह का बंधन महसूस करते हैं। ऐसे में आप इस रिश्ते के लिए फिट नहीं हैं या फिर इसमें पूरी तरह से अटैच नहीं हो पा रहे हैं। इस स्थिति में आपको अपने रिश्ते को समझने के लिए और भी वक्त देने की जरूरत है।

5379487