Logo
Yoga Tips For Belly Fat: योग का अभ्यास जो भी व्यक्ति नियमित करता है, उसे इसके लाभ मिलते हैं। अगर किसी को बेली फैट कम करना है तो भी योग काफी मदद करता है।

Yoga Tips For Belly Fat: हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। योग का अभ्यास जो भी व्यक्ति नियमित करता है, उसे इसके लाभ मिलते हैं। योग करने से बेली फैट भी कम हो सकता है। दरअसल, कुछ ऐसे योगासन भी हैं जो आपके पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं और फ्लैट टमी दे सकते हैं। अगर आप भी अपना पेट अंदर करना चाहते हैं तो किसी एक्सपर्ट की सलाह लेकर इन योग को करने का सही तरीका जानें और फिर अपने रुटीन में शामिल करें।

वीरभद्रासन (Virabhadrasana)
अगर आप अपनी जांघों और कंधों को टोन करना चाहते हैं तो वीरभद्रासन मददगार हो सकता है। वीरभद्रासन आपकी कमर के निचले हिस्से, पैरों और बाहों को टोन करने के साथ-साथ आपके बैलेंस को बेहतर बनाता है। यह आपके पेट को टोन करने में भी मदद करता है।

सर्वांगासन (Sarvangasana)
वजन कम करने के लिए सर्वांगासन भी काफी मददगार है। यह आसन पेट की मांसपेशियों और पैरों को भी मजबूत करता है। साथ ही श्वसन प्रणाली में सुधार करता है। यह आसन पाचन में सुधार करने के साथ-साथ शरीर को ताकत देता है। इसके साथ ही मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है। साथ ही साथ थायरॉइड लेवल को संतुलित भी करता है। 

त्रिकोणासन (Trikonasana)
पेट पर चर्बी कम करने के लिए त्रिकोणासन आपके लिए काफी शानदार है। इस आसन को करने से आपके संतुलन और एकाग्रता में भी सुधार आता है। यह आसन शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है और उसमें सुधार भी करता है। योग का यह आसन पाचन में सुधार तो करता ही है, साथ ही साथ पेट और कमर में जमा चर्बी को कम करने में भी मददगार है।

Disclaimer: इस आर्टिकल में दी गई सामग्री सिर्फ जानकारी के लिए है। हरिभूमि इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी सलाह या सुझाव को अमल में लेने से पहले किसी विशेषज्ञ, डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

jindal steel hbm ad
5379487