सिर्फ 10 मिनट में बनाएं बेकरी स्टाइल कॉफी केक

30 Jun 2024

फोटो क्रेडिट: (Google)

केक बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई खाना पसंद करता है। इसे किसी खास मौके या बर्थडे पर खरीदा जाता है।

लेकिन आज हम आपको बेकरी स्टाइल कॉफी केक बनाने का तरीका बताएंगे। जिसे आप घर पर बस 10 मिनट में तैयार कर सकते हैं, जो आइए जानते हैं बनाने की आसान रेसिपी...

बेकरी स्टाइल कॉफी केक बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में दही, शुगर और बेकिंग सोडा डालें और उसे अच्छे से मिक्स करें।

इसके बाद इस मिक्चर को अच्छी तरह से सेट होने के लिए अलग रख दें। फिर एक बड़े बाउल में मैदा, बेकिंग पाउडर और चुटकी भर नमक डालें और छन्नी से छानकर अलग रख दें।

साथ ही इसमें 3 छोटे चम्मच कॉफी पाउडर और गर्म पानी डालें और उसे अच्छे से मिक्स करें। अब दही वाले मिश्रण में वैनिला एसेंस और कॉफी लिकर डालें और मिलाएं।

अब इसके ऊपर से रिफाइंड ऑयल डालकर उसे एक बार फिर मिलाएं। इसके बाद इस तैयार बैटर को केक टिन में डालें और इसके ऊपर से अखरोट डालकर बेक करें।

फिर एक कढ़ाई में फ्रेश क्रीम, कॉफी पाउडर, मिल्क चॉकलेट और बटर डालें और गर्म कर लें। अब इसे ठंडा करके एक स्क्वीज बोतल में भर लें। दूसरी तरफ, आइसिंग के लिए व्हिप क्रीम में कॉफी लिकर डालकर इसे फेंटे।

इसके बाद आधी क्रीम को पाइपिंग बैग में भरकर आधी को आइसिंग के लिए रख लें। अब केक को बोर्ड में शिफ्ट करके दो अलग भागों में बांट लें। इसके बाद बेस पर क्रीम लगाएं और उसे अच्छे से फैलाएं।

अब इसके ऊपर दूसरा बेस रखकर क्रीम डालें और स्मूथ तरीके से फैलाएं। इसके बाद इसे व्हिप क्रीम और अखरोट से गार्निश करके सर्व करें।