Logo
Dark Mehendi Tips: करवा चौथ पर सुहागन महिलाएं मेहंदी जरूर लगाती हैं। यह सुहाग चिन्ह माना जाता है। लेकिन कई बार मेहंदी का रंग फीका नजर आता है। अगर आप अपने हाथों में रची मेहंदी का रंग गाढ़ा और खूब चटक करना चाहती हैं तो कुछ टिप्स को फॉलो करें

Dark Mehendi Tips: करवा चौथ पर सुहागन महिलाएं मेहंदी जरूर लगाती हैं। यह सुहाग चिन्ह माना जाता है। लेकिन कई बार मेहंदी का रंग फीका नजर आता है। अगर आप अपने हाथों में रची मेहंदी का रंग गाढ़ा और खूब चटक करना चाहती हैं तो कुछ टिप्स को फॉलो करें- 

फॉलो करें ये टिप्स

  1. मेहंदी लगाने से पहले हाथों को अच्छे से धो लें, हाथों को साफ कपड़े से पोंछ लें। इसके बाद नीलगिरी का तेल लगाएं और हल्का सा हाथों को पोंछ लें। अब मेहंदी के डिजाइन बनवाएं। लगाने के बाद मेहंदी को चार-पांच घंटे तक सूखने दें।
  2. नीबू के रस में चीनी मिलाकर मिक्सचर तैयार करें। इस मिक्सचर को कॉटन की मदद से मेहंदी लगे हाथों पर लगाएं। कुछ देर मेहंदी को और सूखने दें। इसके बाद रब करके मेहंदी को हटाएं। 
  3. मेहंदी हटाने के बाद पानी से हाथ ना धोएं। दिन भर में दो-तीन बार गुनगुना सरसों का तेल हाथों पर लगाएं। शाम तक मेहंदी का रंग खूब गाढ़ा हो जाएगा।  4-5 लौंग तवे पर भून लें, इसके धुएं में मेहंदी लगे हाथ सेंक लें। कुछ देर में ही मेहंदी का रंग गाढ़ा हो जाएगा। 

                                  प्रस्तुति : सहेली फीचर्स
 

5379487