Logo
Fashion Tips: रेनी सीजन में अगर घर से बाहर जाना पड़े तो खुद को भीगने से बचाने के लिए कुछ एक्सेसरीज को साथ रखना जरूरी है। लेकिन ये एक्सेसरीज अगर ट्रेंडी भी हों तो आपके ओवरऑल लुक को और निखार देंगी।

Fashion Tips: मानसून के दौरान रिमझिम फुहारें और चारों ओर हरियाली बहुत सुहानी लगती है, लेकिन बारिश के मौसम में अगर घर से बाहर निकलना हो तो थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में कुछ जरूरी एक्सेसरीज आप अपने साथ कैरी कर सकती हैं, जिनसे आप सेफ रहेंगी और स्टाइलिश भी दिखेंगी।

वाटरप्रूफ पीवीसी टोट बैग
घर से बाहर निकलते समय अपने जरूरी छोटे-मोटे सामान को कैरी करने के लिए नॉर्मल बैग के बजाय पीवीसी टोट बैग साथ रखें। यह बैग ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन के बने होते हैं, लेकिन इनकी क्वालिटी अच्छी होती है। इसमें आप पानी की बोतल, पर्स, किताबें या दूसरा सामान रख सकती हैं। इन दिनों इसमें काफी डिजाइंस और वैरायटीज मार्केट में अवेलेबल हैं। आप अपनी पसंद का कोई भी टोट बैग कैरी कर सकती हैं।

प्लास्टिक बैग
कुछ चीजें जो वर्षों पहले यूज की जाती थीं, आज भी उनका ट्रेंड बना हुआ है। यह बात बारिश के मौसम में प्लास्टिक बैग के यूज पर भी सटीक बैठती है। रेनी सीजन में जब घर से बाहर निकलें तो अपने साथ एक्स्ट्रा प्लास्टिक बैग्स भी रखने चाहिए। बारिश के समय आप इनमें फोन, चार्जर, ईयरफोन आदि रखने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। 

छाता और रेनकोट
छाता और रेनकोट दो ऐसी चीजें हैं, जो मानसून के दौरान घर से बाहर निकलते समय हमेशा आपके बैग में होने चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि बारिश में भीगने से बचाव में ये दोनों सबसे कारगर होते हैं। रेनकोट और छाते की मदद से आप बारिश के मौसम में खुद को भीगने से बचा सकती हैं। मार्केट में कई तरह के कलरफुल छाते और अलग-अलग क्वालिटी के रेनकोट्स आपको मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के अनुसार इन्हें सेलेक्ट कर सकती हैं।

हेयर ड्रायर
इस मौसम की एक्सेसरीज में हेयर ड्रायर का साथ होना भी जरूरी है। हेयर ड्रायर ना सिर्फ आपके गीले बालों को सुखाने के काम आएगा बल्कि कपड़ों में आई नमी को दूर करने में भी यह हेल्पफुल हो सकता है। 

वाटरप्रूफ फोन केस
इस मौसम में घर से बाहर निकलते समय आपके पास वाटरप्रूफ फोन केस जरूर होना चाहिए। अगर इसमें आपने लापवाही बरती तो आपका फोन भीगकर खराब हो सकता है, जिससे आपको बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मार्केट में हार्ड और सॉफ्ट दो तरह के फोन केस उपलब्ध हैं। आप अपनी जरूरत और पसंद के अनुसार कोई भी ले सकती हैं। इन कवर्स की खासियत होती है कि ये आपके फोन को भीगने से पूरी तरह बचाते हैं। यहां बताए गए एक्सेसरीज को अगर आप अपने साथ कैरी करें तो बेफिक्र होकर आप मानसून में भी घर से बाहर निकल सकती हैं। 

ललिता गोयल
 

5379487