Logo
अगर आप आने वाले नवरात्रों में कंप्लीट फेस्टिव लुक चाहती हैं तो ट्रेडिशनल ड्रेसअप के साथ मैचिंग ज्वेलरी भी जरूर कैरी करें। हम आपको कुछ ऐसी यूनीक-ट्रेडिशनल ज्वेलरीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप गरबा-डांडिया इवेंट में कैरी कर सकती हैं।

Jewellery for Dandiya Night: नवरात्रि के दौरान होने वाले डांडिया और गरबा इवेंट में आप जरूर शामिल होंगी। इसके लिए आपने ड्रेसअप भी सेलेक्ट कर ली होगी। लेकिन आपका फेस्टिव लुक तभी कंप्लीट होगा, जब आप इनके साथ मैचिंग लेकिन यूनीक ज्वेलरी कैरी करेंगी। जरूरी नहीं कि आप ओरिजिनल गोल्ड या सिल्वर की ज्वेलरी ही पहनें, आप इस मौके के लिए आर्टीफिशियल ट्रेंडी ज्वेलरी भी कैरी कर सकती हैं। इन्हें पहनकर आप आप सबसे अलग और आकर्षक दिखेंगी। 

मांग टीका: मांग टीका या माथा पट्टी, महिलाओं के ट्रेडिशनल लुक को कंप्लीट करती है। डांडिया-गरबा के खास मौके पर आप अपनी ड्रेस और पसंद के हिसाब से मांग टीका या माथा पट्टी पहन सकती हैं। इसे पहनकर आप ट्रेंडी के साथ रॉयल भी नजर आएंगी। 

ईयर रिंग्स: वैसे तो महिलाओं के पास ईयर रिंग्स की कई वैराइटीज होती हैं। लेकिन नवरात्र के दौरान होने वाले गरबा-डांडिया नाइट इवेंट के लिए आप अपनी ड्रेस से मैचिंग ईयर रिंग ही कैरी करें। अगर आप लहंगा, सूट या साड़ी पहनने वाली हैं तो इनके साथ चांद बलियां या झुमके पहन सकती हैं। अगर आप सिंपल या यूनीकलर ड्रेस पहन रही हैं तो आप डिजाइनर स्टेटमेंट ईयर रिंग्स वियर करें। इससे आपका ओवर ऑल लुक कंप्लीट नजर आएगा।

चूड़ियां: गरबा-डांडिया इवेंट के लिए आपका लुक तब तक कंप्लीट नहीं होता, जब तक आप चूड़ियां नहीं पहनती हैं। गरबा नाइट के लिए आप राजस्थानी लाख के चूड़े और चूड़ियां या फिर ऑक्सिडाइज्ड चूड़ियां भी पहन सकती हैं।

नेकपीस: गरबा इवेंट के लिए पहनी जाने वाली ज्वेलरी में चीड़ और कौड़ी का विशेष रूप से प्रयोग किया जाता है। आप इसके बने नेकपीस पहन सकती हैं। ये नेकपीस आप पर खूब फबेंगे। इसके अलावा ट्रेडिशनल ज्वेलरी से कुछ हटकर आप राजस्थानी ज्वेलरी भी पहन सकती हैं। इसमें आपको सिल्वर पॉलिश्ड लंबे हार और झुमकों का पूरा सेट मार्केट में मिल जाएगा।  

कमरबंद: यह कमर में पहनी जाने वाली ज्वेलरी है। यह भी दो तरह का होता है। एक वो जो पूरी कमर को कवर करता है और एक आधी कमर को। बाजार में आपको मोती, कौड़ी, सिल्वर-मेटल, ऑक्सीडाइज्ड, गोल्ड-मेटल के कमरबंद आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप गरबा-डांडिया के लिए लहंगा पहनने वाली हैं तो कमरबंद जरूर पहनें।

बाजूबंद: बाजूबंद को बांह के ऊपरी हिस्से पर पहना जाता है। यह भी मोती, कांच, चीड़, लाख, सिल्वर और गोल्डन मेटल जैसी कई वैरायटीज में मिलता है। आप अपनी ड्रेस के कलर और वर्क से मिलता-जुलता बाजूबंद कैरी कर सकती हैं।
(ज्वेलरी एक्सपर्ट अर्चना अग्रवाल से बातचीत पर आधारित)

निशि

CH Govt hbm ad
5379487