Logo
इन दिनों आप करवा चौथ से जुड़ी तैयारियों में जुटी होंगी। अपने मेकअप, ड्रेसअप के साथ ही आप जरूर चाहेंगी कि आपकी करवा चौथ पूजा वाली थाली भी सबसे अलग, खूबसूरत नजर आए। इसके लिए आप यहां दिए जा रहे सजेशंस को फॉलो कर सकती हैं।

Karva Chauth 2024: करवा चौथ के व्रत-पूजा में थाली का भी अपना अलग महत्व है। यों तो बाजार में सजी-सजाई थालियां भी आसानी से उपलब्ध होती हैं। लेकिन अपने हाथ से थाली को सजाने की बात ही कुछ अलग होती है। आप किस तरह अपनी पूजा वाली थाली को सबसे अलग सजा सकती हैं, इस बारे में आपके लिए कुछ यूजफुल सजेशंस।

गोटा और मिरर:
गोटे से सजी थालियां बहुत खूबसूरत लगती हैं। अगर आप भी गोटे से थाली को सजाना चाहती हैं तो आप एक थाली लें और उसे सबसे पहले एक चुनरी प्रिंट वाले कपड़े या फिर इसी तरह के कागज से कवर कर लें। इससे थाली का एक बेस बन जाएगा। इसके बाद अपनी पसंद से इस थाली को गोटे और मिरर से सजाएं। आप गोल्डन या सिल्वर गोटे से भी अपनी इस थाली को सजा सकती हैं। इसके साथ आप चाहें तो गोटे के फूल और मिरर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे थाली को अट्रैक्टिव लुक मिलेगा।

लेस से करें डेकोरेट:
अगर आप चाहती हैं कि आपकी करवा चौथ वाली थाली सबसे डिफरेंट लगे तो आप इसे लेस से डेकोरेट कर सकती हैं। इसके लिए आप एक थाली लें और अपनी ड्रेस से मैचिंग या मिलते-जुलते कपड़े से इसे कवर कर लें। अब इसके किनारों पर लेस लगाएं। इससे आपकी थाली बेहद सुंदर नजर आएगी। आप लटकन वाली लेस भी यूज कर सकती हैं। इस तरह आपकी थाली  अट्रैक्टिव और डिफरेंट नजर आएगी।

बीड्स और फ्लावर:
थाली को सजाते समय आप उस पर जितनी एसेसरीज लगाएंगी, आपकी थाली उतनी सुंदर बन जाएगी। थाली को सुंदर बनाने के लिए आप डिफरेंट टाइप की एसेसरीज का इस्तेमाल करें। आप बीड्स और फूलों का इस्तेमाल भी एसेसरीज के तौर पर कर सकती हैं। थाली के बीच में आप फूल या डिजाइन बनाकर उसे डेकोरेट करें। अगर आप कोई फूल बना लेती हैं तो उसे भरने के लिए बीड्स या फिर फ्लावर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी थाली रॉयल नजर आएगी।

करवा और छलनी को भी सजाएं:
अगर आप अपनी करवा चौथ वाली थाली को सुंदर लुक देना चाहती हैं तो जरूरी है कि उसके साथ करवे और छलनी को भी उसी स्टाइल में सजाएं। इससे भी थाली का लुक खास लगेगा। आप तीनों में ही एक जैसी सजाने वाली चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको इन्हें सिंपल तरीके से सजाना है तो आप इन्हें स्टिकर से भी सजा सकती हैं।

निधि गोयल

5379487