Logo

LIVE: Rahul Gandhi Nomination: रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा पर्चा, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और पूरा परिवार रहा मौजूद

Rahul Gandhi Nomination: रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा पर्चा, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और पूरा परिवार रहा मौजूद

Rahul Gandhi Nomination: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राजनीति का श्रीगणेश रायबरेली से हो चुका है। राहुल ने शुक्रवार, तीन अप्रैल को रायबरेली सीट से अपना पर्चा भर दिया। उनके साथ कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा मौजूद थे। 2024 में सोनिया गांधी अमेठी सीट छोड़कर रायबरेली पहुंची थीं और 2019 तक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। राहुल गांधी वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। 26 अप्रैल को वहां वोटिंग हो चुकी है। रायबरेली में मतदान चुनाव के 5वें चरण में 20 मई को होगा।  

कांग्रेस ने शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। रायबरेली से राहुल तो अमेठी से सोनिया गांधी के पूर्व प्रतिनिधि और गांधी परिवार के भरोसेमंद केएल शर्मा (किशोरी लाल शर्मा) को उतारा गया। केएल शर्मा ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 

14:19 PM(4 months ago )

राहुल गांधी ने नामांकन किया दाखिल

Posted by: Bhola Nath Sharma

राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से अपना पर्चा भर दिया है। नामांकन के वक्त कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा मौजूद थे।

 

13:35 PM(4 months ago )

रायबरेली कांग्रेस दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी

Posted by: Shivam Garg

नामांकन करने से पहले राहुल गांधी एक गेस्ट हाउस से निकलकर पार्टी के दफ्तर गए है। यहां से ही उनका काफिला नामांकन करने के लिए रवाना होगा। राहुल के साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, मलिकार्जुन खड़गे और अशोक गहलोत शामिल होंगे।

 

12:56 PM(4 months ago )

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी रायबरेली से नामांकन दाखिल करने निकले।

Posted by: Shivam Garg

12:49 PM(4 months ago )

कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी पहुंचे रायबरेली

Posted by: Shivam Garg

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत रायबरेली गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। अब से कुछ देर में राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 

 

12:43 PM(4 months ago )

स्मृति ईरानी बोली- गांधी परिवार ने हार स्वीकार कर ली

Posted by: Shivam Garg

अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कहा कि गांधी परिवार का कोई भी सदस्य अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहा है, यह अपने आप में एक संकेत है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही अमेठी से अपनी हार स्वीकार कर ली है।

कांग्रेस पर अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अगर बीजेपी सांसद के तहत पिछले पांच वर्षों में अमेठी में विकास संभव था, तो कांग्रेस ने पिछले कई दशकों में अमेठी को इतना नुकसान क्यों पहुंचाया? अमेठी की जनता की जीत...पिछले तीन साल में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जनता के लिए वहां मौजूद नहीं था, जिन्हें अमेठी ने अस्वीकृत कर दिया, अमेठी छोड़ के वायनाड चलेंगे, वो रायबरेली के पूर्णता कभी नहीं हो पाएंगे।

 

12:25 PM(4 months ago )

कांग्रेस और समाजवादी कार्यकर्ता पहुंचे कार्यालय

Posted by: Shivam Garg

रायबरेली लोकसभा सीट से पार्टी सांसद राहुल गांधी के नामांकन से पहले कांग्रेस और समाजवादी कार्यकर्ता बड़ी सांख्य में रायबरेली में कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे।

 

12:06 PM(4 months ago )

रायबरेली के एक गेस्ट हाउस पहुंचे राहुल गांधी

Posted by: Shivam Garg

सांसद राहुल गांधी रायबरेली के एक गेस्ट हाउस में पहुंचे। राहुल गांधी कुछ ही देर में रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

 

12:05 PM(4 months ago )

केएल शर्मा अमेठी के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ

Posted by: Shivam Garg

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं जल्दी में हूं क्योंकि मुझे 'भैया' (राहुल गांधी) के नामांकन दाखिल करने में शामिल होने के लिए रायबरेली जाना है। किशोरी लाल शर्मा अमेठी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं और अमेठी की जनता उन्हें 40 साल से जानते हैं। वह अमेठी के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हम साथ मिलकर लड़ेंगे और किशोरी लाल शर्मा की जीत सुनिश्चित करेंगे।

 

11:56 AM(4 months ago )

कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं प्रियंका

Posted by: Shivam Garg

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं। प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी से पार्टी नेता केएल शर्मा के नामांकन दाखिल में शामिल होंगी।

 

11:54 AM(4 months ago )

पूर्व सीएम गहलोत बोले- भारी अंतर से जीतने जा रहे राहुल गांधी और केएल शर्मा

Posted by: Shivam Garg

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अमेठी पहुंच कर मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर कोई खुश है। राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों (केएल शर्मा और राहुल गांधी) भारी अंतर से जीतने जा रहे हैं। स्मृति ईरानी कौन होती हैं कुछ भी कहने वाली, वह खुद डरी हुई है।

 

11:52 AM(4 months ago )

यूपी कांग्रेस प्रभारी बोले राहुल का रायबरेली में स्वागत

Posted by: Shivam Garg

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि राहुल गांधी रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। इस घोषणा के बाद देश भर के पार्टी कार्यकर्ता उत्साह से भर गए हैं। टिकट को लेकर कोई विवाद नहीं है।

 

11:49 AM(4 months ago )

बीजेपी प्रवक्ता ने कसा तंज, बोले- राहुल गांधी अपना नारा 'डरो मत' भूल गए

Posted by: Shivam Garg

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवारी पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि राहुल गांधी अपना नारा 'डरो मत' भूल गए हैं और अमेठी से भाग गए हैं। राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव लड़ना पूरे देश के लिए साबित हो गया है। उनका नारा 'डरो मत' दोहरे मानदंडों, कायरता और पाखंड से भरा हुआ है। राहुल गांधी को उस जनरल के रूप में याद किया जाएगा जो युद्ध के मैदान को छोड़कर, अपने सैनिकों को छोड़कर, सामने से नेतृत्व करने के बजाय पीछे के दरवाजे से भाग निकला... राहुल गांधी का अमेठी से भाग जाना, प्रियंका गांधी का वाड्रा का चुनाव न लड़ने का फैसला दिखाता है कि कांग्रेस का पूरा अभियान लड़खड़ा रहा है, ढह रहा है और हिल रहा है और बहुत तेज गति से खत्म होने को तैयार है।

 

 

11:46 AM(4 months ago )

राहुल के साथ सोनिया, प्रियंका, पूर्व सीएम अशोक गहलोत और रॉबर्ट वाद्रा मौजूद

Posted by: Shivam Garg

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और रॉबर्ट वाद्रा फुरसतगंज हवाई अड्डे अमेठी पहुचें। राहुल गांधी रायबरेली से और पार्टी नेता केएल शर्मा अमेठी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

 

11:42 AM(4 months ago )

अमेठी पहुंचे राहुल गांधी

Posted by: Shivam Garg
5379487