Anmol Bishnoi NIA Reward: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। हाल ही में मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अनमोल का नाम सामने आया था। जांच में पता चला कि इस हत्याकांड में शामिल शूटर अनमोल के संपर्क में थे। इस इनाम के बाद अब अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी की कोशिशें तेज हो गई हैं। 

अनमोल बिश्नोई ने फिर बदला अड्डा
अनमोल बिश्नोई अक्सर अपने ठिकाने बदलता रहता है। जानकारी के मुताबिक, पिछले साल उसे केन्या में देखा गया था, जबकि इस साल वह कनाडा में पाया गया। अनमोल पर 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं और उसने जोधपुर जेल में सजा भी काटी है। 7 अक्टूबर 2021 को उसे जमानत पर रिहा किया गया था। इसके बाद से ही वह लगातार फरार चल रहा है। समय समय पर दुनिया के अलग अलग देशों में उसके छिपे होने की जानकारी सामने आती रहती है।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने जारी किया लुकआउट नोटिस
मुंबई क्राइम ब्रांच ने अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी किया है। यह नोटिस अप्रैल 2024 में सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की घटना के बाद जारी किया गया था। क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। बाबा सिद्दकी मर्डर केस में अनमोल की संलिप्तता का पता लगने पर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। 

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में आया अनमोल का नाम 
मुंबई क्राइम ब्रांच को बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के मामले में शूटरों से पूछताछ के दौरान पता चला कि सभी शूटर सीधे अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे। हत्या से पहले तीन संदिग्ध शूटर अनमोल से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (Snapchat) के जरिए बात कर रहे थे। अनमोल कनाडा और अमेरिका में बैठे आरोपियों के साथ संपर्क में था। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस उसे पकड़ने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। 

अनमोल और प्रवीन लोणकर का कनेक्शन 
मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला है कि अनमोल बिश्नोई  बाबा सिद्दीकी की  हत्या की साजिश में शामिल शूटर प्रवीन लोणकर के साथ भी करीबी रिश्ते थे। जांच में यह भी पाया गया है कि अनमोल कनाडा से बैठकर प्रवीण से बातचीत कर रहा था। बाबा सिद्दीकी के मर्डर की साजिश बनाने लॉरेंस गैंग के क्राइम नेटवर्क में अनमोल की अहम भूमिका को देखते हुए एजेंसियां उसकी तलाश कर रही हैं। 

एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है 
NIA और मुम्बई क्राइम ब्रांच ने अनमोल की गिरफ्तारी को लेकर एक्टिव हो गई। अनमोल के खिलाफ कई आपराधिक मामलों और हत्या के मामलों में संलिप्तता के कारण एजेंसियां उसके हर ठिकाने पर निगरानी रख रही हैं। मुंबई पुलिस का दावा है कि अनमोल की गिरफ्तारी में अब देर नहीं की जाएगी। अनमोल के पकड़े जाने पर ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के क्राइम नेटवर्क को तोड़ने में सफलता मिल सकेगी।