Logo
20 Killed In Lightning: गुजरात में बेमौसम बारिश के बाद बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई अधिकारियों ने यह भी कहा कि कई इलाकों में फसलों को नुकसान पहुंचा है। पढ़ें रिपोर्ट...

20 killed in lightning: गुजरात में बेमौसम बारिश हुई है। राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी आज सुबह दी है। इतना ही नहीं इससे फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में पूरी तरह से जुट गया है।

अधिकारी ने दी जानकारी

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं। इसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात के दाहोद में सबसे ज्यादा चार मौतें हुईं। भरूच में तीन, तापी में दो और अहमदाबाद, अमरेली, बनासकांठा, बोटाद, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, साबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका में एक-एक मौतें हुई हैं।

अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि गुजरात के विभिन्न शहरों में खराब मौसम और बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। जिन लोगों ने इस आपदा में अपने प्रियजनों को खोया है, उनके लिए मैं गहरा शोक व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन राहत प्रयासों में लगा हुआ है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।

गुजरात के सूरत, सुरेंद्रनगर, खेड़ा, तापी, भरूच और अमरेली जिलों में 16 घंटे में 50-117 मिमी बारिश दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार से बारिश में धीरे-धीरे कमी आने की भविष्यवाणी की है।

महाराष्ट्र के नासिक में बेमौसम बारिश से फसल को नुकसान

महाराष्ट्र के नासिक जिले में कई जगहों पर बेमौसम बारिश के साथ ओले भी गिरे। इससे किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। नासिक के निफाड, लासलगांव, मनमाड, चंदवाड इलाकों में बिजली गिरने के साथ बारिश हुई। इससे किसानों को अंगूर और प्याज की खेती में भारी नुकसान होने का डर है। इस बीच नासिक के गंगापुर बांध से जायकवाड़ी तक पानी छोड़े जाने से गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है।

5379487